Home > Archived > मुम्बई ने कोलकाता को 9 रन से हराया, अंक तालिका में शीर्ष पर बरकरार

मुम्बई ने कोलकाता को 9 रन से हराया, अंक तालिका में शीर्ष पर बरकरार

मुम्बई ने कोलकाता को 9 रन से हराया, अंक तालिका में शीर्ष पर बरकरार
X

कोलकाता। मुम्बई ने कोलकाता को एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में 9 रन से हरा दिया। मुम्बई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाया था। जवाब में कोलकाता की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 164 रन ही बना सकी। मुम्बई की तरफ से विनय कुमार,हार्दिक पांड्या,टीम साउथी ने 2-2 और मिचेल जॉनसन व कर्ण शर्मा ने 1-1 विकेट लिया।

174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही।टीम साउदी ने सुनील नरेन को आउट कर कोलकाता को पहला झटका दिया। उन्होंने नरेन को शून्य के स्कोर पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच करवाया। मिचेल जॉनसन ने गौतम गंभीर (21) को पोलार्ड के हाथों कैच करवाकर मुंबई को दूसरा झटका दिया। रॉबिन उत्थपा (02) को केशव शर्मा ने रोहित शर्मा के हाथों कैच करवाकर कोलकाता को तीसरा झटका दिया। अगले ही ओवर में विनय कुमार ने क्रिस लिन (26 रन) को क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच करवाकर कोलकाता के शीर्ष क्रम को समेटने का काम किया। यूसुफ पठान (20) को विनय कुमार ने हार्दिक पांड्या के हाथों कैच करवाकर कोलकाता को पांचवां झटका दिया।हार्दिक पांड्या ने कॉलिन डी ग्रैंडहोम (29) को बोल्ड कर कोलकाता को छठा झटका दिया। हार्दिक ने ही मनीष पांडे को सचित (स्थानापन्न खिलाड़ी) के हाथों कैच आउट करवाकर कोलकाता को सातवां झटका दिया। कुलदीप यादव को साउथी ने रायुडू के हाथों कैच कराकर कोलकाता को आठवां झटका दिया।

इससे पहले कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए। मुंबई को पहला झटका ट्रेंट बोल्ट ने दिया। उन्होंने लेंडल सिमंस (00) को सुनील नरेन के हाथों कैच करवाया। इसके बाद अंकित राजपूत ने रोहित शर्मा (27 रन) को एलबीडब्ल्यू आउट कर मुंबई को दूसरा झटका दिया। सौरभ तिवारी (52) दुर्भाग्यशाली रहे और उन्हें उमेश यादव ने रन आउट किया। अंबाती रायडू (63) को कुलदीप यादव ने उत्थपा के हाथों स्टंप करवाया। कीरोन पोलार्ड (13 रन) ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने, उन्हें उमेश यादव ने कैच किया।

Updated : 14 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top