Home > Archived > स्कूल कालेजों के पास से हटें धूम्रपान की दुकान : डीएम

स्कूल कालेजों के पास से हटें धूम्रपान की दुकान : डीएम

झांसी। कालेज, स्कूलों के पास धूम्रपान की दुकानों को सख्ती से हटाया जाए, इस कार्य में पुलिस का सहयोग अवश्य लें। धूम्रपान से होने वाले नुकसान की जानकारी वाल पेटिंग्स के माध्यम से अधिक से अधिक दी जाये ताकी लोग जागरुक हो सके। यह निर्देश जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान ने विकास भवन सभागार में राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम के अंतर्गत जिला स्तरीय समन्वय समिति एवं प्रवर्तन दल की बैठक में अध्यक्षता करते हुये दिए। जिलाधिकारी ने स्कूलों, पुलिस थानों, समस्त तहसील व विकास खंड तथा रेलवे स्टेशन पर वाल पेटिंग्स व स्टिकर के माध्यम से धूम्रपान रहित क्षेत्र यही धूम्रपान करना एक अपराध है बड़ी संख्या में लगवाकर प्रसार-प्रचार कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान अपराध है व जो भी ऐसा करते हुये पाया जाये उसे धारा 4 के अंतर्गत दंड हेतु रसीद काटे जाने के निर्देश दिए।

बैठक में जनपद सलाहकार डा. प्रतीक गुबरेले ने वर्ष 2016-17 की भौतिक व वित्तीय समीक्षा हेतु प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने जनपद में किये गये विभिन्न कार्यक्रम, रैली, वाद-विवाद, पोस्टर के साथ ही कैम्प आयोजित कर तम्बाकू से होने वाले नुकसान की जानकारी देना तथा 17 प्रशिक्षण कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जेल में कैदियों को भी तम्बाकू की लत छुड़ाने हेतु भी कार्यक्रम किये गये। डा. प्रतीक गुबरेले ने बैठक में समस्त सदस्यों को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही धारा 6ख के अंतर्गत स्कूल व कालेज के पास तम्बाकू उत्पाद बेचना अपराध है इस पर कड़ाई से पालन किया जाएगा। इस मौके पर सीएमओ डा. विनोद यादव, नोडल डा. आरएस वर्मा, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. राकेश वर्मा सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

युवा कांग्रेसियों ने चलाया नशा मुक्ति अभियान
युवा कांग्रेसियों ने मई दिवस के उपलक्ष्य में सीपरी बाजार टांगा स्टैण्ड पर मजदूरों के बीच जाकर मजदूरों को उनके हक और अधिकारों के प्रति जागरुक किया व मजदूरों को उनके बच्चों को स्कूली शिक्षा मुहैया कराने में मदद की बात कही तथा मजदूरों को नशा, नशे से दूर रहने का वचन दिलवाया। इस मौके पर विजित कपूर प्रदेश उपाध्यक्ष युवा कांग्रेस बुन्देलखण्ड जोन, नितेश मिश्र, रोहित सरवरिया, राहुल सिंह, अखिलेश चतुर्वेदी आदि शामिल रहे।

Updated : 2 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top