Home > Archived > स्वच्छ मन, माहौल और पर्यावरण में कार्य करने की गुणवत्ता व गति में वृद्धि होती है : चौहान

स्वच्छ मन, माहौल और पर्यावरण में कार्य करने की गुणवत्ता व गति में वृद्धि होती है : चौहान

जिलाधिकारी ने श्रमदिवस पर स्वच्छता की दिलाई शपथ

झांसी। मैं न गंदगी करूंगा न किसी को करने दूंगा। जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान ने क्लैक्ट्रेट परिसर में जिलास्तरीय व तहसील स्तर के अधिकारियों और कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाते हुए कहा कि आज अन्तर्राष्ट्रीय श्रम दिवस है और आज श्रमदान कर हम सभी अपने कार्य स्थल को साफ-सुथरा रखने के लिए संकल्प लेते है तथा सप्ताह में प्रत्येक सोमवार को दो घंटे श्रमदान कर स्वच्छता हेतु सफाई कार्य करेंगे।

जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान ने आज अधिकारियों को एक अलग अंदाज में स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। वह स्वयं क्लेैक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने स्वयं नालियों की सफाई की। उनका यह अंदाज देखकर सभी अधिकारी हैरान थे। इसके बाद उन्होंने कार्यालय के अंदर पहुंचकर छतों में लगे जालों को हटवाते हुये सफाई करवाई। जिलाधिकारी का यह रवैया देखकर सभी हैरान थे। इसके बाद जिला स्तरीय और तहसील स्तर के अधिकारियों व कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

इस दौरान उन्होंने कहा कि आज अंतराष्ट्रीय श्रम दिवस है और श्रमदान कर हम सभी अपने कार्य स्थल को साफ-सुधरा रखने के लिए संकल्प लेते हैं। स्वच्छमन और स्वच्छ माहौल तथा स्वच्छ पर्यावरण बनाने के लिये संकल्प लें। जब हम सफाई के प्रति जागरुक होंगे तभी अन्य को भी सफाई के प्रति जागरुक कर सकेंगें।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी रमाशंकर गुप्ता, विजय बहादुर सिंह, नगर आयुक्त, अरुण प्रकाश समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Updated : 2 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top