Home > Archived > भारतीय महिला हॉकी टीम 5-0 से हारी सीरीज

भारतीय महिला हॉकी टीम 5-0 से हारी सीरीज

भारतीय महिला हॉकी टीम 5-0 से हारी सीरीज
X

हैमिल्टन। भारतीय टीम पांच मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप होने से खुद को नहीं बचा सकी। कीवी टीम ने शनिवार को अन्तिम मैच में भारतीय टीम को 6-2 से करारी शिकस्त देकर सीरीज 5-0 से अपने नाम की।
मैच के शुरुआत से ही मेजबान टीम ने अपना दबदबा बना लिया था। ओलिविया मेरी ने पहले क्वार्टर के चौथे मिनट में पहला गोल किया। इसके बाद 15वें मिनट में उसने दूसरा गोल करके टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई।

दूसरे क्वार्टर में भारत को 22वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे दीपग्रेस इक्का ने गोल में बदला। न्यूजीलैंड के लिए हालांकि पिप्पा हैवर्ड ने 27वें मिनट में तीसरा गोल दागकर स्कोर 3-1 कर दिया। भारत को तीसरे क्वार्टर में 33वें मिनट में तीसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे कप्तान रानी ने गोल में तब्दील किया। इसके बाद भारत को लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन गुरजीत कौर उन्हें गोल में नहीं बदल सकी।

न्यूजीलैंड ने इसके बाद चार मिनट के भीतर तीन गोल किए। ये गोल नताशा एफ 37वां मिनट, सामंथा हैरीसन 38वां और कस्र्टन पीयर्स 40वां ने किए। भारत ने आखिरी 15 मिनट में गोल करने की काफी कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। न्यूजीलैंड ने इससे पहले चार मैचों में भारत पर 4-1, 8-2, 3-2 और 3-0 से जीत दर्ज की थी। सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन इतना खराब रहा कि उसकी ओर से पूरे टूर्नामेंट में सात गोल ही हो सके, जबकि न्यूजीलैंड की ओर से 24 गोल हुए।

Updated : 20 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top