Home > Archived > रेलवे ने इंदौरवासियों को दी सीधे कटड़ा पहुंचने की सौगात

रेलवे ने इंदौरवासियों को दी सीधे कटड़ा पहुंचने की सौगात


नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के संसदीय क्षेत्र के लोगों को एक नई सौगात दी है। इंदौर से जम्मूतवी तक जाने वाली ट्रेन को रेल मंत्रालय ने वैष्णों देवी तीर्थ स्थान के निकटवर्ती रेलवे स्टेशन कटड़ा तक विस्तार देने का ऐलान किया है। यह नई सुविधा एक जुलाई से उपलब्ध होगी।

उत्‍तर रेलवे ने रेल यात्रियों की सुविधा के लिए इंदौर-जम्‍मूतवी-इंदौर मालवा एक्‍सप्रेस को एक जुलाई से श्रीमाता वैष्‍णों देवी कटड़ा तक विस्‍तार देने का निर्णय किया है। रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि रेलगाड़ी संख्‍या 12919 इंदौर-जम्‍मूतवी-इंदौर मालवा एक्‍सप्रेस जम्‍मूतवी से शाम 4.25 बजे प्रस्‍थान करके उसी दिन शाम 6.25 बजे श्रीमाता वैष्‍णों देवी कटड़ा पहुंचेगी। वापसी दिशा में 12920 जम्‍मूतवी-इंदौर मालवा एक्‍सप्रेस श्रीमाता वैष्‍णों देवी कटड़ा से सुबह 6.45 बजे प्रस्‍थान करके उसी दिन प्रात: 8.35 बजे जम्‍मूतवी पहुंचेगी। जम्‍मूतवी से यह रेलगाड़ी प्रात: नौ बजे अपनी आगे की यात्रा इंदौर के लिए प्रस्‍थान करेगी। विस्‍तार दिए गए मार्ग पर रेलगाड़ी संख्‍या 12919/12920 इंदौर-जम्‍मूतवी-इंदौर मालवा एक्‍सप्रेस बजाल्‍ता, सांगर, मनवाल, रामनगर जे. एंड के. ओर उधमपुर स्‍टेशनों पर दोंनो दिशाओं में ठहरेगी।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि मालवा एक्‍सप्रेस इंदोर-जम्‍मूतवी के बीच सुपरफास्‍ट के रूप में तथा जम्‍मूतवी-श्रीमाता वैष्‍णों देवी कटड़ा के बीच नॉन सुपरफास्‍ट के रूप में चलेगी। उन्होंने कहा कि उधमपुर-जम्‍मूतवी के बीच चलने वाली 54652 पैसेंजर रेलगाड़ी एक जुलाई से रद्द रहेगी। जबकि इसकी वापसी सेवा संख्‍या 54653 जम्‍मूतवी-उधमपुर दो जुलाई से रद्द रहेगी।

Updated : 23 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top