Home > Archived > खराब परिणाम देने वाले स्कूल प्राचार्यों पर होगी कार्रवाई

खराब परिणाम देने वाले स्कूल प्राचार्यों पर होगी कार्रवाई

खराब परिणाम देने वाले स्कूल प्राचार्यों पर होगी कार्रवाई
X


भोपाल|
मध्यप्रदेश में पिछले दिनों हाईस्कूल और हायर सेकन्ड्री के परीक्षा परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। अब शिक्षा विभाग उन स्कूलों के प्राचार्यों पर कार्रवाई करने की कार्ययोजना बना रहा है, जिन सरकारी स्कूलों का हाईस्कूल व हायर सेकंडरी का परीक्षा परिणाम खराब रहा है।

जानकारी के मुताबिक स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बेहतर परिणाम के लिए बार-बार जरूरी निर्देश देने के बाद भी रिजल्ट क्यों बिगड़ा। इसको लेकर संबंधित स्कूल प्राचार्यों को कारण बताओ नोटिस जारी किए जाएंगे। संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं मिलने पर प्राचार्यों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा जिसमें उनका तबादला भी किया जा सकता है और निलंबन भी हो सकता है।

गौरतलब है कि खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के प्रचार्यों की फिलहाल नींद उड़ी हुई है। उन्हें कार्रवाई की चिंता सता रही है। सबसे पहले इनके ऊपर ही गाज गिर सकती है। इसलिए फिलहाल ऐसे प्राचार्य बचाव का रास्ता ढूंढने में लगे हैं। कुछ प्राचार्य को सत्ताधारी पार्टी के मंत्री व विधायकों से सम्पर्क साध रहे हैं, जिससे सिर्फ नोटिस के जवाब से ही काम चल जाए। तबदला व निलंबन से बच जाएं। जिन स्कूलों का रिजल्ट 10 फीसदी से कम या 0 रहा है, वहां के प्राचार्य आला अफसरों के टारगेट पर हैं। इनको लिस्टेट किया जा रहा है।

Updated : 24 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top