Home > Archived > चौथी बार विश्व कप में खेलेंगी मिताली- झूलन

चौथी बार विश्व कप में खेलेंगी मिताली- झूलन

चौथी बार विश्व कप में खेलेंगी मिताली- झूलन
X

दुबई| भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज और अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी सहित कई खिलाड़ी आईसीसी महिला विश्व कप में चौथी बार हिस्सा लेंगी जिसका आयोजन 24 जून से 23 जुलाई के बीच ब्रिटेन में किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आज इस टूनार्मेंट में भाग लेने वाली सभी आठ टीमों के खिलाड़ियों की घोषणा की जिनमें इंग्लैंड की कैथरीन ब्रंट और जेनी गुन और भारत की मिताली और झूलन भी हैं जिनका यह चौथा विश्व कप होगा। मिताली लगातार दूसरे विश्व कप में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगी।

आईसीसी की यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार, हरमनप्रीत कौर, मोना मेशराम, पूनम राउत, झूलन गोस्वामी और एकता बिष्ट जैसी खिलाड़ी मिताली की टीम को मजबूती प्रदान करेंगी। हाल में दक्षिण अफ्रीका में चार देशों का टूर्नामेंट जीतने वाली भारतीय टीम अपना पहला मैच 24 जून को मेजबान इंग्लैंड से खेलेगी। इसके बाद वह 29 जून को वेस्टइंडीज, दो जुलाई को पाकिस्तान, पांच जुलाई को श्रीलंका, आठ जुलाई को दक्षिण अफ्रीका, 12 जुलाई को आस्ट्रेलिया और 15 जुलाई को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। सेमीफाइनल 18 और 20 जुलाई को जबकि फाइनल 23 जुलाई को लार्ड्स में खेला जाएगा।

आॅस्ट्रेलियाई टीम सातवीं बार चैंपियन बनने के लिये मैदान पर उतरेगी। उसकी टीम में अनुभवी कप्तान मेग लैनिंग के अलावा आलराउंडर एलिस पेरी पर सभी की निगाह टिकी रहेंगी। उसकी टीम में तेज गेंदबाज बेलिंडा वकारेवा और 32 वर्षीय सराह अलाइ के रूप में दो नयी तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने अभी तक कोई वनडे मैच नहीं खेला है। आस्ट्रेलिया ने 2013 में खिताब जीतने वाली टीम की सात खिलाडि?ों लैनिंग, पेरी, एलेक्स ब्लैकवेल, राचेल हेन्स, अलीसा हीली, मेगान शट और एलिस विलानी को भी टीम में रखा है।

Updated : 24 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top