Home > Archived > ऊर्जा मंत्री से फरियाद की फरियादियों में लगी होड़

ऊर्जा मंत्री से फरियाद की फरियादियों में लगी होड़

मथुरा। सदर तहसील दिवस में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के ही समक्ष फरियाद रखने की फरियादियों में होड़ लगी रही। ऊर्जा मंत्री की अध्यक्षता में प्रस्तावित तहसील दिवस के मद्देनजर नवागत डीएम अरविंद मालप्पा बंगारी, एसएसपी मोहित गुप्ता सहित सभी शीर्ष अधिकारी 9:30 बजे ही सीटों पर आ जमे। चंद मिनटों बाद ऊर्जा मंत्री भी आ पहुंचे। जैसे ही ऊर्जा मंत्री ने कुर्सी संभाली, फरियादियों की कतार बढ़ती चली गई। ऊर्जा मंत्री ने प्रत्येक फरियादी की शिकायत ध्यान से सुनी। कई फरियादियों ने तो 10 से 15 मिनट अपनी समस्या ही बताने में लगा दी। बावजूद इसके श्री शर्मा ने फरियादियों को धैर्य पूर्वक सुना और शिकायतों के अविलंब निपटारे के आदेश अधिकारियों को दिए।

सदर मथुरा में आयोजित तहसील दिवस के दौरान आई 185 में से 5 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा तथा जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी ने सुनवायी करते हुए शेष शिकायतों को तत्परता से अधिकतम एक सप्ताह में पूरी गुणवत्ता के साथ निस्तारण के संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने विशेष आदेश दिये कि निस्तारण कार्यवाही से शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाय और हिदायत दी कि किसी भी शिकायत की आगे पुनरावृत्ति न हो।

तहसील दिवस में एसडीएम चांदनी सिंह, एडीएम वित्त रविंद्र कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष चौ. तेजवीर सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा भाजपा नेता प्रदीप गोस्वामी, चिंताहरण चतुर्वेदी, गंभीर सिंह गुर्जर, संजय गोविल, राजू यादव, सार्थक चतुर्वेदी, मोहित अग्रवाल, विजय शर्मा, राजीवराज पाठक, नगेंद्र सिकरवार, संजय धनगर, कृष्णमणि सूबेदार, धर्मेन्द्र सभासद आदि मौजूद रहे।

मेरे गुरूजी का ख्याल रखना
तहसील दिवस में शिकायतें सुनी जा रही थीं। अचानक एक बुजुर्ग शिकायती पत्र लेकर आए। इन्हें देखते ही ऊर्जा मंत्री ने सीट छोड़ी और उनके चरण स्पर्श किए। यह देख अधिकारीगण भी भौंचक्के रह गए। ऊर्जा मंत्री ने डीएम अरविंद मालप्पा को इशारा कर कहा कि ये मेरे गुरूजी हैं, इनका ख्याल रखना।

तहसीलदार-लेखपाल ने लौटाये फरियादी

तहसील दिवस में एक नजारा यह भी देखने को मिला जहां तहसीलदार-लेखपाल कई फरियादियों को लौटा रहे थे। दरअसल, कई फरियादी तहसीलदार व लेखपालों की ही शिकायत लेकर पहुंचे। राजस्व कर्मियों ने जब इन फरियादियों को लाइन में लगे देखा तो उनके शिकायती पत्र लेकर दूर ले गए।

Updated : 3 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top