Home > Archived > जीएलए विश्वविद्यालय में बीसीए के 15 छात्रों को मिला रोजगार

जीएलए विश्वविद्यालय में बीसीए के 15 छात्रों को मिला रोजगार

मथुरा। भारत की सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस तथा दुनिया की सबसे बड़ी सूचना तकनीकी तथा बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग सेवा प्रदाता कंपनियों में से एक टीसीएस कंपनी ने जीएलए विश्वविद्यालय में कैंपस रिक्रूटमेंट कर बीसीए के 15 छात्रों को रोजगार दिया है।

आईटी कंपनी इंफोसिस ने सर्वप्रथम छात्रों को पीपीटी के माध्यम से कंपनी के कार्यों तथा गुणवत्ता के बारे में जानकारी प्रदान की। टीसीएस ने भी छात्रों को अपने पे स्केल से संबंधित जुड़ी जानकारियां दीं। इसके बाद दो दर्जन से अधिक छात्रों ने ऑनलाइन टेस्ट तथा इंटरव्यू दिया। इंफोसिस कंपनी अधिकारियों ने 5 तथा टीसीएस के अधिकारियों 10 छात्रों के चयनित होने की सूची जारी की।

चयनित बीसीए के छात्र प्रशांत यादव ने कहा कि इस बात की खुशी है कि उनका चयन जानी-मानी कंपनी में जीएलए विश्वविद्यालय से पढ़ाई के दौरान ही हो गया है। उन्होंने इसका श्रेय जीएलए विश्वविद्यालय के शिक्षक तथा टीएनपी विभाग के पदाधिकारियों को दिया है।

चयनित बीसीए की छात्रा दीक्षा सक्सेना कहती हैं कि जीएलए विश्वविद्यालय से उन्हें अब तक पढ़ाई के दौरान रोजगार तो मिला ही है बल्कि उन्हें विभिन्न तकनीकी लैबों से बहुत कुछ सीखने को मिला है। छात्रा ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी बात है कि उन्हें बीसीए करने के दौरान रोजगार मिला। उन्होंने ने बताया कि बीसीए कोर्स पिछले कई वर्षों से रोजगार की गारंटी बना हुआ है।

विभागाध्यक्ष प्रो. आनंद सिंह जलाल ने कहा कि छात्र अपने मुकाम को यूं ही हासिल करते रहे हैं, विश्वविद्यालय का सहयोग छात्रों के साथ है। श्री नीरज अग्रवाल ने कहा कि छात्रों ने रोजगार के अवसरों को सफलता में तब्दील करके दिखा दिया है कि वह ऐसे ही आगे बढ़ते रहेंगे और विश्वविद्यालय का नाम रोशन करेंगे।

Updated : 4 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top