Home > Archived > सीबीआई ने दर्ज किये पुलिस अधिकारियों के बयान

सीबीआई ने दर्ज किये पुलिस अधिकारियों के बयान

मथुरा। हाईकोर्ट में जांच स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के बाद बुधवार को मथुरा आई सीबीआई टीम ने गुरूवार को पुलिस अधिकारियों के बयान दर्ज किए। एक-एक तथ्य का बारीकी से मंथन किया गया।

विदित हो कि जवाहर बाग खाली कराने के दौरान एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी व एसओ संतोष यादव शहीद हुए थे जबकि 27 अन्य कथित सत्याग्रहियों की मौत हुई थी। दो माह से इस प्रकरण की जांच सीबीआई टीम कर रही है। पिछले दिनों सीबीआई ने हाईकोर्ट में अब तक की जांच की स्टेटस रिपोर्ट पेश की थी। जांच से मुख्य न्यायमूर्ति डीबी भोसले व न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा की खंडपीठ संतुष्ट नहीं हुई थी। स्टेटस रिपोर्ट पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अदालत ने अगली सुनवाई के लिए सात मई निर्धारित की और जांच अधिकारी को तलब किया है। बुधवार को सीबीआई का दस्ता मथुरा पहुंच गया। सीबीआई ने आज पुलिस अधिकारियों के बयान लिए। पुलिस अधिकारियों के बयान सीबीआई ने पीडब्ल्यूडी गेस्ट स्थित सीबीआई दफ्तर में लिए। सूत्रों की मानें तो करीब एक दर्जन से अधिक सीबीआई के अधिकारियों की मौजूदगी रही। जिन्होंने पुलिस अधिकारियों से गहन पूछताछ की।

विवाहिता के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म
थाना शेरगढ अंतर्गत पैगांव मे एक विवाहिता के साथ गैंगरेप करने वाले आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस के अनुसार गांव पैगांव निवासी एक विवाहिता बीते शनिवार को किसी काम से जा रही थी। आरोप है कि उसी दौरान गांव के रहने वाले नारायण पुत्र रमन ने अपने दो अन्य साथियों की मदद से उसे पकड़ लिया था। पीडि़ता का आरोप है कि आरोपी नारायण ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर जबरन उसके साथ बलात्कार किया और जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए थे। पीडि़ता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी नारायण समेत तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।



Updated : 5 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top