Home > Archived > एसटीपी पर गंदगी देख ऊर्जा मंत्री ने सिटी मजिस्ट्रेट को लिया आड़े हाथ

एसटीपी पर गंदगी देख ऊर्जा मंत्री ने सिटी मजिस्ट्रेट को लिया आड़े हाथ

ड्रेनेज सिस्टम व ओवर ब्रिज का भी किया निरीक्षण
मथुरा। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा को मसानी व बाढपुरा क्षेत्र के एसटीपी व एसपीएस प्लांट के निरीक्षण में का हाल जाना। दोनों ही प्लांटों पर भीषण गंदगी व सॉलिड वेस्ट मिला जिस पर उन्होंने कबीना मंत्री ने सिटी मजिस्टेऊट की खूब खरी-खोटी सुनाई। डैम्पीयर नगर में खराब डैऊनेज सिस्टम व मुर्गा फाटक पर बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज का भी उन्होंने निरीक्षण किया।

विधायक श्रीकांत शर्मा ने मसानी स्थित एसटीपी व एसपीएस प्लांट का निरीक्षण किया। प्लांट के चारों ओर भीषण गंदगी थी, वेस्ट मैनेजमेंट तक नहीं था। प्लांट से तीव्र दुर्गंध उठ रही थी। जिस पर उन्होंने मौके पर ठेकेदार को बुलाया। ठेकेदार नदारद था। ऊर्जा मंत्री श्री शर्मा ने सिटी मजिस्टेऊट की खरी-खरी सुनाई। पूछा कि आप कब से मथुरा में हैं? जबाव मिला एक साल। इस पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि आप इतने समय से क्या कर रहे हैं? अपनी शैली में सुधार लाइए, अब ऐसा नहीं चलेगा।

उन्होंने मौके पर मौजूद जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी से कहा कि एसटीपी प्लांट में लापरवाही करने वालों को तत्काल निलंबित कीजिए। निरीक्षण में पालिकाध्यक्षा मनीषा गुप्ता ने अपना पक्ष रखा कि पालिका के पास मैन पावर की कमी है, जिस वजह से एसटीपी प्लांट का ठीक से संचालन करने में दिक्कत आ रही है। इस पर वहां मौजूद आम जन से पालिकाध्यक्षा पर घोटाले, भ्रष्टाचार के आरोप लगा दिए। यहां से ऊर्जा मंत्री बाढपुरा के एसटीपी का निरीक्षण करने गए। बाढपुरा में भी कमोबेश यही स्थिति थी, एसटीपी प्लांट से बदबू उठ रही थी, खड़ा तक हो पाना मुश्किल था। उन्होंने दोनों ही एसटीपी का जल्द से जल्द बेहतर संचालन के निर्देश दिए। यहां से वह डैम्पीयर नगर पहुंचे। डैम्पीयर नगर में उन्होंने शहर की डैऊनेज व्यवस्था का हाल जाना। डैऊनेज सिस्टम ध्वस्त हालत में देख उन्होंने नाराजगी जताई।

कहा कि डैऊनेज सिस्टम तत्काल सुधारा जाए। कबीना मंत्री का काफिला इसके बाद मुर्गा फाटक पर पहुंचा। यहां चल रहे रेलवे के ओवर ब्रिज निर्माण में हो रही देरी का कारण पूछा। कार्यदायी संस्था ने अपना पक्ष रखा। उन्होंने ओवर ब्रिज निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराने को कहा।

निरीक्षण में एसएसपी मोहित गुप्ता, विद्युत विभाग के अधिकारियों के अलावा हिन्दूवादी नेता गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे। निरीक्षण के बाद ऊर्जा मंत्री बीएसए कॉलेज में नेशनल चौंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित एड्रॉयड एप्प का उद्घाटन करने चले गए।

ऊर्जा मंत्री ने अपनों को बख्शा
यमुना प्रदूषिण नियंत्रण की गरज से एसटीपी के निरीक्षण को पहुंचे ऊर्जा मंत्री श्रीकांत का प्रशासनिक अफसर को फटकारना और अपनी ही पार्टी की चेयरमैन से कुछ न कहना कहां तक उचित था।

एसटीपी संचालन के लिये सीधे तोर पर पालिका जिम्मेदार है। इस लिहाज से चेयरमैन व ईओ को फटकार लगनी चाहिए लेकिन ऐसा न करके ऊर्जा मंत्री ने सिटी मजिस्ट्रेट रामअरज यादव पर सारा गुस्सा उतारा जाना प्रशासनिक हल्के में चर्चा का विषय बना हुआ है।

मंत्री ने ली चाय की चुस्की
नए बस स्टैंड पर ऊर्जा मंत्री एक चाय की चुस्की बीच स्वच्छता संदेश दिया।
हुआ यूं कि जब वह बीएसए कॉलेज जा रहे थे कि इसी बीच उनका काफिला नया बस स्टैंड के पास रूका। गाड़ी से उतर श्रीकांत शर्मा एक चाय की दुकान पर गए। यहां उन्होंने सादगी से कुल्लड़ में चाय की चुस्कियां लीं। चाय विक्रेता को कहा कि चाय प्लास्टिक के कपों में नहीं, केवल मिट्टी के कुल्लड़ों में दो। उन्होंने सभी दुकानदारों से कहा कि आप सभी अपनी-अपनी दुकानों के बाहर कूडेदान रखें। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष चौ. तेजवीर सिंह, प्रदीप गोस्वामी, राजू यादव, अतुल अग्रवाल, अनिल चौधरी, मंडल महामंत्री विजय शर्मा आदि मौजूद रहे।

Updated : 7 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top