Home > Archived > वृद्ध स्वर्णकार की गला दबाकर की हत्या

वृद्ध स्वर्णकार की गला दबाकर की हत्या

घनी आबादी वाले क्षेत्र में हत्याकांड से सनसनी
मथुरा। शहर की घनी आबादी वाले क्षेत्र में वृद्ध स्वर्णकार की गला दबाकर हत्या से इलाके में सनसनी फैल गयी। पुलिस ने जमींनी विवाद में हुई हत्या के इस मामले के आरोपियों की तलाश में तीन टीमें लगायीं हैं।

बताया गया कि शहर के छत्ता बाजार स्थित मातागली निवासी 90 वर्षीय भगतवी प्रसाद वर्मा पुत्र खूबीराम वर्मा का करीब तीन दशक से सोने-चांदी के आभूषण बनाने का कार्य करते थे। गुरूवार की रात को वह घर के सामने स्थित अपनी दुकान मे ही सो गए थे। रात्रि करीब 1 से 3 बजे के बीच पहुंचे बदमाशों ने वृद्ध सर्राफ को पहले तो मारपीटा और बाद मे गला दबाकर उसकी हत्या कर दी लेकिन बदमाश वहां से कोई सामान लूट कर नही ले गए है।

घटना की जानकारी उस समय हुई जब शुक्रवार तड़के पड़ोस की रहने वाली एक महिला ने वृद्ध को जमीन पर पड़ा हुआ देख कर शोर मचाया। घटना की जानकारी होते ही एसपी सिटी अशोक कुमार सिंह, सीओ सिटी जगदीश चन्द्र तथा कोतवाली प्रभारी एसपी सिंह मौके पर पहुंच गए और घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

उधर पोस्टमार्टमगृह पर आए कैलाश चन्द्र ने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले दिनों माथुर क्षत्रिय स्र्वणकार बगीची पर एक साधु को पीट रहे दिनेश पांडेय पुत्र प्रभाती लाल निवासी मेघा बाजार चौक बाजार, योगेश सोनी पुत्र लक्ष्मनदास निवासी बैरागपुरा, संजय यादव निवासी गुड़हाई बाजार और गौतम महावर पुत्र वेदप्रकाश निवासी शंकरगली भरतपुर गेट का उसके पिता ने विरोध किया था।

आरोप है कि इसी कारण नामजदों ने उसके पिता की हत्या की है। पीडि़त पुत्र ने नामजदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस आरोपियों की तलाश मे जुटी हुई है।

Updated : 7 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top