Home > Archived > राजीव इंटरनेशनल स्कूल के नौनिहालों ने उठाया लुत्फ

राजीव इंटरनेशनल स्कूल के नौनिहालों ने उठाया लुत्फ

खेल अधोसंरचना पर दिया जाएगा विशेष ध्यान- डा. रामकिशोर अग्रवाल


मथुरा। बच्चों के सर्वांगीण विकास को संकल्पबद्ध राजीव इंटर नेशनल स्कूल प्रबंधन ने बच्चों में खेल के प्रति दिलचस्पी जागृत करने की गरज से उन्हें तरणताल में उतरने का मौका दिया। प्रचंड गर्मी में नौनिहालों ने तरणताल में तैराकी का जमकर लुत्फ उठाया।

आरके एजूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि हमारा उद्देश्य नन्हे-मुन्नों को अध्ययन के साथ-साथ खेल के क्षेत्र में भी पारंगत करना है। खेलों से शारीरिक क्षमता में वृद्धि होने के साथ ही मानसिक ताजगी भी आती है। हम चाहते हैं कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल के बच्चे खेल के हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा निखारें, इसके लिए यहां खेल अधोसंरचना का विकास किया जाएगा। आज सिर्फ शिक्षा ही नहीं खेलों में भी करियर बनाने की अपार सम्भावनाएं हैं।

राजीव इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने कहा कि नन्हे-मुन्ने बच्चों को खेल सुविधाएं मुहैया कराने का मकसद उनका स्कूल के प्रति रुझान बढ़ाना है। खेलों से बच्चों में ताजगी तो आती ही है, उनमें सद्भाव का विकास भी होता है। अध्ययन एवं खेल दोनों के मध्य सामंजस्य स्थापित कर राजीव इंटरनेशनल स्कूल जनपद में एक नजीर स्थापित करना चाहता है। राजीव इंटरनेशनल स्कूल में बेहतरीन खेल मैदान हैं। हमारी कोशिश है कि इसमें और विस्तार हो ताकि छात्र-छात्राएं हर खेल में हिस्सा ले सकें।

स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल ने कहा कि बच्चों का सर्वांगीण विकास तभी सम्भव है, जब हम पुस्तकीय ज्ञान के साथ-साथ उन्हें अभिव्यक्ति के विभिन्न माध्यमों से भी परिचित कराएं। खुशी की बात है कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल के बच्चे लगातार जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर स्कूल के साथ ही जनपद को भी गौरवान्वित कर रहे हैं। हमारी कोशिश होगी कि गर्मी की छुट्टियों में बच्चे विभिन्न खेलों में प्रशिक्षण हासिल कर अपनी प्रतिभा को निखारें।

Updated : 8 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top