Home > Archived > प्रशासन ने पॉलीथिन के खिलाफ चलाया अभियान

प्रशासन ने पॉलीथिन के खिलाफ चलाया अभियान

मथुरा। सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट रामअरज यादव के नेतृत्व में चलाये ये छापामार अभियान में भारी मात्रा में पॉलीथिन व कैरी बैग बरामद किये।
दो दिन पूर्व प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने गंदगी पर नगर पालिका व जिला प्रशासन को फटकार लगाने के साथ-साथ पॉलीथिन पर तुरन्त रोक लगाने के निर्देश दिए। इसी कड़ी में पिछले तीन दिन से सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पॉलीथिन विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत सुबह करीब 6:30 बजे सिटी मजिस्ट्रेट रामअरज यादव अपनी टीम के साथ मंडी समिति पहुंचे और उन्होंने दुकानदारों के यहां छापेमारी शुरू की। यहां से करीब ढाई कुंतल पॉलीथिन व कैरीबैग बरामद किये। छापेमारी से ढकेल वाले व दुकानदारों में हड़कंप मच गया और सारे लोग एकजुट हो गए। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट से कहा कि बड़ी मछलियों को पकड़ों हम तो छोटी मछलियां हैं। उन्होंने बड़े दुकानदारों पर कार्यवाही करने को कहा।

इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट रामअरज यादव, ईओ नगर पालिका डा. ब्रजेश सिंह, शहर कोतवाल एसपी सिंह अपनी-अपनी टीमों के साथ होलीगेट एकत्रित हुए और उन्होंने यहां से दुकानदारों व ढकेल वालों के यहां छापेमारी शुरू की। यहां से भी काफी पॉलीथिन बरामद की। इसके बाद टीम ने खंडेलवाल प्लास्टिक वाले के यहां छापा मारा, लेकिन यहां टीम को कुछ खास नहीं मिला। यहां भी लोगों की एक ही आवाज थी कि बड़ी फैक्ट्रियों पर छापामार कर उन्हें बंद किया जाए। जब फैक्ट्री से ही पॉलीथिन नहीं बिकेगी तो छोटे दुकानदार उन्हें रखेंगे ही नहीं।

इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट रामअरज यादव ने बताया कि यह अभियान लगातार चलाया जाएगा। पॉलीथिन व कैरीबैग इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Updated : 9 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top