Home > Archived > आईटी, दवा क्षेत्र में भारतीय निवेश चाहता है आयरलैंड

आईटी, दवा क्षेत्र में भारतीय निवेश चाहता है आयरलैंड

आईटी, दवा क्षेत्र में भारतीय निवेश चाहता है आयरलैंड
X

आयरनलैंड की इच्छा है कि भारत उसके यहां सूचना प्रौद्योगिकी आईटी और दवा क्षेत्र में निवेश करे क्योंंकि यहां की घरेलू कंपनियों के लिए वहां बड़ी संभावनाएं हैं। औद्योगिक विकास एजेंसी आईडीए आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन डी. शानहान ने पीटीआई- से कहा कि ब्रिटेन स्थित भारतीय कंपनियों का आयरलैंड में अपना परिचालन स्थानांतरित करने का स्वागत है क्योंकि ब्रेक्जिट के बाद भी वह यूरोपीय संघ का सदस्य बना रहेगा।


आईडीए आयरलैंड की सरकारी एजेंसी है जो देश में निवेश की सुविधा देती है। शानहान ने कहा कि यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के बाहर आने के बाद भारतीय कंपनियों के लिए युनाइटेड किंगडम यूके में अपना कार्यालय बनाए रखने के लिए आयरलैंड सबसे अच्छा स्थान है। यहां नियम-कानून और समान है और यूरोपीय बाजारों में प्रवेश करने का उनके लिए यह एक बेहतर द्वार है। उन्होंने कहा, अपने कार्यालयों को ब्रिटेन से आयरलैंड स्थानांतरित करना भारतीय कंपनियों के लिए आसान होगा।

उन्होंने कहा कि कारोबार सुगमता के मामले में हम पहले स्थान पर हैं। हमारे यहां लचीला श्रम कानून, निवेश पर अच्छा रिटर्न, सुरक्षित निवेश इत्यादि की सुविधा है। आयरलैंड में मात्र 48 घंटे में कोई भी कंपनी बना सकता है। देश में निवेश आकर्षित करने के लिए शानहान ने इंफोसिस, एचसीएल और टेकमहिंद्रा जैसी कंपनियों के अधिकारियों से मुंबई में मुलाकात की।

Updated : 10 Jun 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top