Home > Archived > अमेरिका दौरे पर जाएंगे पीएम, 26 जून को होगी ट्रंप के साथ बैठक

अमेरिका दौरे पर जाएंगे पीएम, 26 जून को होगी ट्रंप के साथ बैठक

अमेरिका दौरे पर जाएंगे पीएम, 26 जून को होगी ट्रंप के साथ बैठक
X


नई दिल्ली। अमेरिका में बदले निजाम के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भारत-अमेरिकी संबंधों से जुड़े कई अहम मसलों पर चर्चा करेंगे। मोदी 26 जून को ट्रंप के साथ प्रस्तावित मुलाकात में एच1बी वीजा को लेकर भारत की चिंता से उन्हें अवगत कराएंगे।

विदेश मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 25 जून को अमेरिका यात्रा पर जाने की घोषणा करते हुए कहा कि मोदी-ट्रंप के बीच होने वाली गहरी चर्चा द्विपक्षीय संबंधों को एक नई दिशा प्रदान करेगी। मंत्रालय ने कहा कि 26 जून को दोनों नेताओं के बीच पहली बैठक होगी।

मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री 26 जून को राष्ट्रपति ट्रंप के साथ आधिकारिक वार्ता करेंगे। दोनों नेताओं के बीच होने वाले विचार-विमर्श परस्पर हित के मुद्दों व बहुआयामी रणनीतिक साझेदारी समेत गहरे द्विपक्षीय रिश्तों को मजबूती और नई दिशा प्रदान करेंगे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पिछले हफ्ते अपने वार्षिक प्रेस सम्मेलन के दौरान कहा था कि मोदी इस मुद्दे को ट्रम्प के साथ उठाएंगे। बैठक के दौरान दोनों नेताओं के बीच पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद और अन्य अंतरराष्ट्रीय मुद्दों व क्षेत्रीय सुरक्षा पर भी चर्चा होने की संभावना है।

Updated : 13 Jun 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top