Home > Archived > भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया, पाकिस्तान से फाइनल मैच 18 को

भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया, पाकिस्तान से फाइनल मैच 18 को

भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया, पाकिस्तान से फाइनल मैच 18 को
X


चैंपियंस ट्राफी के दूसरे सेमीफइनल में भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही भारत फाइनल में पहुँच गया है, पाकिस्तान से भारत की टक्कर होगी। और भारत, पाकिस्तान पर क्रिकेट की सर्जिकल स्ट्राइक करेगा। भारत और बांग्लादेश के बीच हुए सेमीफइनल में भारत को 265 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसका पीछा करते हुए भारत ने 40.1 ओवर एक विकेट के नुकसान पर एक गेंद पर चौका मारकर भारत ने 265 रन पूरे कर जीत हासिल की।

शिखर धवन ने शानदार पारी खेलते हुए 34 बॉल पर 46 रन बनाये। जिसमें उन्होंने 7 चौके और 1 सिक्स भी अपने नाम किया। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 88 बॉल पर 87 रन की पार्टनरशिप की वही बाद में मैदान में उतरे कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया जिसमे रोहित शर्मा ने शतक लगाने के साथ नाबाद 123 रन बनाये, वही विराट कोहली ने भी नाबाद 96 रन बनाये।

बांग्लादेश ने भारत को 265 रनों का लक्ष्य दिया। जिसमे बांग्लादेश ने 7 विकेट के नुकसान पर 50 ओवर में 264 रन बनाये. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश ने पहला विकेट एक रन पर ही गंवा दिया। सौम्य सरकार बिना खाता खोले ज़ीरो पर आउट हो गए, इसके बाद शब्बीर रहमान भी 19 रन बनाकर आउट हो गए। बांग्लादेश की तरफ से तमिल इक़बाल ने 70 , मुशफिकर ने 61 रन व मुर्तजा ने नाबाद 30 रन बनाये।

भारतीय सिक्सर किंग युवराज सिंह ने मैदान में उतरने के साथ अपने कॅरियर में 300 वनडे खेलने की उपलब्धि हासिल की। युवराज सिंह यह उपलब्धि हासिल करने वाले पांचवें भारतीय और विश्व के 19वें क्रिकेटर बने।

Updated : 15 Jun 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top