Home > Archived > रामनाथ कोविंद: गुुना में भाई करते है निवास, स्वदेश ने किया था आत्मीय स्वागत

रामनाथ कोविंद: गुुना में भाई करते है निवास, स्वदेश ने किया था आत्मीय स्वागत

रामनाथ कोविंद: गुुना में भाई करते है निवास, स्वदेश ने किया था आत्मीय स्वागत
X


राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद पिछले वर्ष गुना आए थे। इस अवसर पर मध्य स्वदेश के प्रबंध संपादक मोहनपुरी ने उनका स्वागत कर श्री कोविंद को दीपावली विशेषांक भेंट किया था ,साथ में है वरिष्ठ समाजसेवी श्री दिलीप सक्सेना जी। चित्र उसी अवसर का ।


गुना/निज प्रतिनिधि। बात बहुत ज्यादा पुरानी नहीं, बल्कि सिर्फ 7 माह पहले की है। गुनावासी दीपों के त्यौहार दीपावली को धूमधाम से मनाते हुए माँ महालक्ष्मी का पूजन कर निवृत्त हुए थे। हालांकि त्यौहारी खुमारी अभी भी लोगों को मन से पूरी तरह नहीं उतरी थी। इसलिए गली-मोहल्ले से उठती आतिशबाजी की गूंज अभी भी सुनने को मिल रही थी। ऐसे उत्साही आस्थावान वातावरण के बीच 3 नवंबर को बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद का गुना आगमन हुआ। चूंकि श्री कोविंद के भाई एवं विपश्याना केन्द्र से जुड़े रामस्वरुप भारती गुना की हनुमान कॉलोनी में निवास करते है, इसलिए महामहीम का गुना से पारिवारिक आत्मीय रिश्ता है। इस लिहाज से तत्समय उनके गुना आगमन को उनके घर-आंगन में आने से ही जोड़कर देखा जा रहा था। यहीं कारण रहा कि इस दौरान गुना में दीपावली से कुछ मिलता-जुलता दृश्य देखने को मिला। लोगों ने उनके स्वागत में आतिशबाजी चलाई, रंगोली बनाई और दीप जलाने के साथ आरती भी उतारी।

मध्य स्वदेश ने किया था आत्मीय स्वागत

महामहीम के रुप में रामनाथ कोविंद के गुना आगमन के दौरान मध्य स्वदेश ने भी उनका आत्मीय स्वागत किया था। इस दौरान उन्हे मध्य स्वदेश का वर्ष 2016 का दीपावली विशेषांक मध्य स्वदेश के प्रबंध संपादक मोहनपुरी ने वरिष्ठ समाजसेवी श्री दिलीप सक्सेना जी के साथ उनका स्वागत कर विशेषांक श्री कोविंद को भेंट किया था, साथ ही समाचार पत्र की प्रति भेंट की गई थी। इस दौरान श्री कोविंद ने कई कार्यक्रमों में भाग लिया था।

गुुना से आत्मीय नाता, भाई करते है निवास, खुद भी आ चुके है गुना

उस समय उनके के स्वागत में रत किसी भी गुनावासी के मन में यह ख्याल तक नहीं था की आज जिन राज्यपाल का वह आत्मीय, भव्य स्वागत कर रहे है वह कल को देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति के उम्मीदवार भी हो सकते है और आज जब ऐसा हो गया है तो न सिर्फ रामनाथ कोविंद का परिवार बल्कि समूचे गुनावासी हर्षित है। श्री कोविंद को भारतीय जनता पार्टी द्वारा अपनी उम्मीदवार घोषित करने की खबर जैसे ही लोगों ने टीवी पर देखी, सुनी। वैसे ही गुना में खुशी की लहर दौड़ गई। रामस्वरुप भारती के घर तो त्यौहारी माहौल था ही, हनुमान कॉलोनी भी जश्न में डूबी हुई थी। पूरी कॉलोनी में इस दौरान मिष्ठान वितरण हुआ।

चाचाजी से गौरवांवित है हम

भाजपा के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ भारती के भतीजे करण भारती के मुताबिक चाचाजी से सिर्फ वह ही नहीं बल्कि उनका पूरा परिवार गौरवान्वित है। पद से वह सुशोभित नहीं हुए बल्कि उनसे पद का मन बढ़ता आया है। उनका देश के सर्वोच्च पद पर आसीन होना तय है। महामहीम के भाई रामस्वरुप भारती सहित अन्य परिजन फिलहाल दिल्ली में है। फोन पर हुई चर्चा के दौरान श्री कोविंद के भाई रामस्वरूप भारतीय ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा अपने छोटे भाई के राष्ट्रपति बनने के बढ़ते कदम से उन्हें खुशी है। यह खुशी हर उस व्यक्ति को है जो उनके भाई से नजदीकी से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि रामनाथ गोविंद ही देश के भावी राष्ट्रपति होंगे।

Updated : 20 Jun 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top