Home > Archived > पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले 22 गार्जियन ड्रोन विमानों के सौदे को मिली मंजूरी

पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले 22 गार्जियन ड्रोन विमानों के सौदे को मिली मंजूरी

पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले 22 गार्जियन ड्रोन विमानों के सौदे को मिली मंजूरी
X


वाशिंगटन ।
अमेरिका ने भारत को 22 गार्जियन ड्रोन की बिक्री को मंजूरी दे दी है। सरकारी सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाशिंगटन यात्रा से पहले इस सौदे को द्विपक्षीय संबंधों की दृष्टि से पासा पलटने वाला माना जा रहा है।

इस यात्रा के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मोदी की पहली बैठक होगी। सूत्रों ने कहा कि इस फैसले के बारे में विदेश मंत्रालय ने भारत सरकार और विनिर्माता को अवगत करा दिया है। यह सौदा दो से तीन अरब डॉलर (13 हजार करोड़ से 19 हजार करोड़) का बैठेगा। नौसेना के इस्तेमाल में आने वाली इन ड्रोनों की बिक्री का अनुमोदन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की यात्रा से पहले हो सकता है।

गार्जियन ड्रोन के नौसैनिक संस्करण की बिक्री का अनुमोदन वाशिंगटन के साथ संबंधों को पुनर्जिवित करने में लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की यात्रा से पहले हो सकता है। इस सौदा के लिये अमेरिकी कांग्रेस की मंजूरी मिलना जरूरी होगा। मोदी की दो दिवसिय अमेरिका यात्रा रविवार को शुरू हो रही है।

इस सौदे के लिए अमेरिकी कांग्रेस की मंजूरी मिलना जरूरी होगा। मोदी की दो दिवसिय अमेरिका यात्रा रविवार को शुरु हो रही है। भारतीय नौसेना ने खुफिया, निगरानी और टोही गतिविधियों के लिए इस्तेमाल होने वाले इस ड्रोन के लिए पिछले साल आग्रह किया था।

Updated : 23 Jun 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top