Home > Archived > ईद के मद्देजनर चिड़ियाघर में टिकट काउंटर बढ़े

ईद के मद्देजनर चिड़ियाघर में टिकट काउंटर बढ़े

लखनऊ। नवाब वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान में ईद को लेकर व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर ली गई हैं। व्यवस्थाओं को और बेहतर रखने के लिए टीएसए वालंटियर्स की भी मदद ली जाएगी। ईद पर्व के मौके पर चिड़ियाघर सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक खुला रहेगा। इस दौरान भीड़ के बढ़ने की संभावना है। जिसको देखते हुए जीवों की सुरक्षा व दर्शकों की सुविधा के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं।

प्राणी उद्यान के निदेशक अनुपम गुप्ता ने बताया कि नरही स्थित मेन गेट पर टिकट काउंटरों की संख्या बढ़ा दी गई है। पहले दो या तीन काउंटर ही होते थे। ईद के मद्देनजर काउंटरों की संख्या बढ़ाकर आठ कर दी गई है। जिसमें दो काउंटर महिलाओं के लिए बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि मेन गेट पर टिकट लाइन में भीड़ के दौरान दर्शक नए वेटिंग हॉल में आराम भी कर सकेंगे। डालीबाग गेट पर एक से बढ़ाकर दो काउंटर किए गए हैं। उन्होंने बताया कि गेट पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए चिड़ियाघर का पूरा स्टाफ वर्दी में रहेगा। जिससे भीड़ को नियंत्रित किया जा सके। पीने के साफ पानी के लिए पन्द्रह नये वाटर कूलर और फिल्टर चिड़ियाघर में लगाए गए हैं। साथ ही शौचालय में भी साफ-सफाई के लिए अलग स्टाफ को रखा गया है।

गुप्ता ने बताया कि भीड़ को देखते हुए पुरूष व महिला पुलिस बल भी तैनात किया जाएगा। साथ ही गार्डस की भी मदद ली जाएगी। उन्होंने बताया कि उद्यान के बाहर जाम से बचने के लिए दर्शक डालीबाग गेट से एन्ट्री ले सकते हैं। वाहन पार्क करने के लिए डालीबाग गेट के निकट ही प्राणि उद्यान की पार्किंग भी है।

Updated : 24 Jun 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top