Home > Archived > सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, तो दुनिया को पता चलती है हमारी ताकत

सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, तो दुनिया को पता चलती है हमारी ताकत

सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, तो दुनिया को पता चलती है हमारी ताकत
X


वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने विदेशी दौरे के दूसरे पड़ाव पर अमेरिका के वॉशिंगटन पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय नागरिकों को संबोधित करते हुए अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान के साथ चीन को भी चेताया। उन्होंने कहा कि जब हम सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, तो दुनिया को हमारी ताकत का पता चलता है। जबकि, सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर किसी भी देश ने कोई सवाल नहीं उठाया है। यह जानकारी मीडिया से मिली।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मोदी ने कहा कि अगर दुनिया चाहती तो सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठा सकती थी, हमें कठघरे में खड़ा कर सकती थी हमारी अलोचना करती, लेकिन इतने बड़े कदम पर किसी ने कोई सवाल नहीं उठाया। पाकिस्तान की चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर सिर्फ उसी देश ने सवाल उठाए, जिसको इसे भुगतना पड़ा था। साथ ही यह भी कहा कि हमने समझा दिया कि हम शांति-प्रिय लोग हैं। हम अंतरराष्ट्रीय कानून से बंधे हुए हैं। हम वैश्विक व्यवस्था को तहसनहस नहीं करते हैं, इसको हमारी कमजोरी न समझा जाए।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात से ठीक पहले पीएम मोदी ने यह बयान देकर आतंकवाद और पाकिस्तान को लेकर अपना रुख साफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि पहले जब हम दुनिया को आतंकवाद के बारे में समझाते थे, तो समझ में नहीं आता था। अब आतंकवाद ने खुद दुनिया को इसके बारे में समझा दिया है। आज दुनिया को आतंकवाद की परिभाषा समझानी नहीं पड़ती है।

Updated : 26 Jun 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top