Home > Archived > दिल्ली विकास प्राधिकरण की आवासीय योजना लॉन्‍च

दिल्ली विकास प्राधिकरण की आवासीय योजना लॉन्‍च

दिल्ली विकास प्राधिकरण की आवासीय योजना लॉन्‍च
X


नई दिल्ली।
दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की नई आवासीय योजना को केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने पेश कर दिया है। उन्होंने ने कहा कि शहर के लोगों को इसका पूर्ण लाभ लेना चाहिए। इस योजना के तहत 12 हजार फ्लैट उपलब्ध हैं। साथ ही निर्माण भवन में लोगों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि इस योजना को प्रधानमंत्री आवास योजना से जोड़ दिया गया है, क्योंकि 'सरकार की मंशा 2022 तक सभी को सस्ते मकान उपलब्ध करवाना है।'

नायडू ने कहा, 'यह कदम उसी दिशा में है।' डीडीए की नई आवासीय योजना के ज्यादातर फ्लैट्स रोहिणी, द्वारका, नरेला, वसंत कुंज, जसोला, पीतमपुरा और पश्चिम विहार में हैं। सभी फ्लैट हरित तकनीक से बनाए गए हैं। करीब 10 हजार फ्लैट 2014 की आवासीय योजना के हैं, जबकि 2 हजार फ्लैट खाली पड़े हुए हैं।

डीडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमें नई योजना लॉन्‍च करके खुशी हो रही है। हमने पर्याप्त संख्या में आवेदन फॉर्म छापे हैं।' आवेदन फॉर्म बेचने और अन्य संबंधित लेन-देन के लिए डीडीए ने 8 बैंकों से करार किया है। जिसमे यह आठ बैंक लोन प्रदाय कर रही है इसमें एक्सिस बैंक,यस बैंक,आईडीबीआई,बैंक आफबड़ौदा,सेन्ट्रल बैंक,एसबीआई,कोटक महिंद्रा,एचडीएफसी,आईसीआईसीआई ,केनरा बैंक को करार किया गया है।

Updated : 1 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top