Home > Archived > ग्वालियर : 1200 करोड़ के एलिवेटेड ब्रिज की ड्राइंग व डिजाइन तैयार

ग्वालियर : 1200 करोड़ के एलिवेटेड ब्रिज की ड्राइंग व डिजाइन तैयार

ग्वालियर : 1200 करोड़ के एलिवेटेड ब्रिज की ड्राइंग व डिजाइन तैयार
X

ग्वालियर। ग्वालियर शहर की यातायात व्यवस्था के स्थायी समाधान के लिये लोक निर्माण विभाग सेतु संभाग द्वारा 1200 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जाने वाले एलिवेटेड ब्रिज की डिजाइन तैयार की गई है। कलेक्टर राहुल जैन ने इस ब्रिज की ड्राइंग और डिजाइन के साथ ब्रिज डिवीजन के कार्यपालन यंत्री को बुलाया है।

कलेक्टर ने कहा कि ग्वालियर शहर में बढ़ते यातायात के दवाब और शहर के सौंदर्यीकरण के लिये आवश्यक है कि शहर एतिहासिक और पुरातात्विक स्वरूप को बनाए रखते हुए नवीन मार्ग प्रस्तावित किए जाएं, जिससे शहरवासियों को भी किसी प्रकार की दिक्कत न हो और बेहतर विकल्प तैयार हो सके। उन्होंने कहा कि ग्वालियर शहर को स्मार्ट शहर में चयन हो जाने के साथ ही स्मार्ट कार्य प्रस्तावित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में सेतु डिवीजन के अधिकारियों को बुलाया गया है।

कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग सेतु निगम मोहर सिंह जादौन ने सोमवार को बताया कि हनुमान बांध गिरवाई नाके से स्वर्णरेखा नदी के समानांतर एलिवेटेड ब्रिज प्रस्तावित किया गया है, जिसकी अनुमानित लागत 1200 करोड़ है। यह ब्रिज हजीरा चौराहे से लगभग एक किलोमीटर आगे तक बनाया जा सकता है। इससे 6 लेन होगी, 4 लेन पर यातायात अवरूद्ध नहीं होगा और दोनों ओर एक - एक सर्विस लेन सड़क होगी। इस ब्रिज पर शहर में प्रत्येक 2 से 2.5 किलोमीटर पर एक कनेक्टिविटी रोड होगी, जो शहर के प्रमुख स्थानों पर बनाई जायेगी। इस कॉन्सेप्ट प्लान की ड्राइंग कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया जाना है।

Updated : 10 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top