Home > Archived > नियमित हवाई सेवा पर बनी सहमति : दिल्ली-दतिया-भोपाल के बीच

नियमित हवाई सेवा पर बनी सहमति : दिल्ली-दतिया-भोपाल के बीच

नियमित हवाई सेवा पर बनी सहमति : दिल्ली-दतिया-भोपाल के बीच
X


ग्वालियर। ग्वालियर के बाद अब दतिया से भी यात्रियों को हवाई सेवा का लाभ मिलेगा। माँ पीताम्बरा की पूजा-अर्चना के लिए देश-विदेश से दतिया आने वाले दर्शनार्थियों के लिए यह सेवा बहुत ही लाभकारी होगी।

दतिया भिंड सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा ‘पंख 2017’ सम्मेलन में भाग लेते हुए दतिया के लिए हवाई सेवा की मांग की। केंद्रीय मंत्री अशोक गजपति राजू के नेतृत्व में भारत की सभी कंपनियों ने भाग लिया। गंभीर चर्चा के बाद झूम एयर द्वारा दिल्ली, दतिया, भोपाल हवाई सेवायें देने के लिए नियमित सेवायें संचालित करने की सहमति दी है।

उल्लेखनीय है की दतिया के विधायक एवं प्रदेश के जल संसाधन एवं जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा विशेष प्रयास कर हवाई पट्टी का निर्माण कराया एवं उन्होंने मध्य प्रदेश के अंतर्गत प्रभातम कंपनी से हवाई सेवाओं की व्यवस्था की।
दतिया सांसद श्री प्रसाद ने राष्ट्रीय स्तर के सम्मेलन में दतिया के पर्यटक महत्व को समझाया। दिल्ली में मानिकशॉ सेंटर में आयोजित सम्मलेन में चर्चा के दौरान झूम एयर कंपनी के संचालक कौस्तब धर द्वारा छोटे हवाई जहाज दिल्ली, दतिया, भोपाल नियमित चलाने की सहमति दी । एयर इंडिया एवं स्पाइसजेट आदि कंपनियों के बड़े जहाजों का संचालन बाद में संभव होगा।

Updated : 11 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top