Home > Archived > चिकित्सकों और मरीज के परिजनों के बीच हुई मारपीट

चिकित्सकों और मरीज के परिजनों के बीच हुई मारपीट



ग्वालियर। जयारोग्य चिकित्सालय समूह के कमलाराजा अस्पताल में जूनियर चिकित्सकों और मरीज के परिजनों के बीच सोमवार रात को मारपीट हो गई। इसमें एक जूनियर चिकित्सक को चोट आई है। मामला थाने तक पहुंच गया, जहां परिजनों ने चिकित्सकों पर अभद्रता करने का आरोप लगाया।

जानकारी के अनुसार रायसिंह का बाग निवासी नीलम अग्रवाल को प्रसव पीड़ा हुई तो उसकी मां शरदा देवी व मोसी सरोजबाला अग्रवाल नीलम को सोमवार को शाम छह बजे कमलाराजा अस्पताल लेकर पहुंचीं और लेवर वार्ड में भर्ती कराया। भर्ती के दौरान ड्यूटी पर उपस्थित जूनियर चिकित्सक डॉ. रोमा के साथ परिजनों का विवाद हो गया और बात मारपीट तक पहुंच गई। मारपीट की सूचना मिलते ही अस्पताल अधीक्षक डॉ. जे.एस. सिकरवार एवं विभागाध्यक्ष डॉ. ज्योति बिंदल मौके पर पहुंच गए। जूनियर चिकित्सकों का आरोप था कि नीलम के परिजनों को बाहर जाने के लिए कहा गया था, लेकिन वह बाहर जाने के लिए तैयान नहीं थे। ड्यूटी पर उपस्थित डॉ. रोमा ने सुरक्षाकर्मी को बुलाया और परिजनों को बाहर कर दिया। इस पर परिजन गुस्सा हो गए और मारपीट कर दी। मारपीट के दौरान डॉ. रोमा के सिर में चोट आ गई। इस पर अन्य चिकित्सकों ने 100 डायल कर मौके पर पुलिस को बुला लिया। पुलिस मरीज की मौसी सरोजबाला को थाने लेकर पहुंच गई, जहां चिकित्सक ने अपनी शिकायत दर्ज कराई।

आॅपरेशन के लिए कराए हस्ताक्षर
घटना के बाद मौके पर पहुंचे चिकित्सकों ने मरीज की मां को समझाया और आॅपरेशन से प्रसव होने की बात कहते हुए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करने की बात कही। इस पर महिला की मां ने सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए। इसके बाद महिला को आॅपरेशन के लिए आॅपरेशन थिएटर में ले जाया गया।

परिजनों ने भी लगाए आरोप
इस मामले में सरोजबाला का आरोप है कि वार्ड में मौजूद चिकित्सक एक अन्य मरीज के परिजनों के साथ अभद्रता से बात करते हुए उपचार के नाम पर दो हजार रुपए मांग रहे थे। चिकित्सकों द्वारा अन्य मरीज के साथ किए जा रहे इस व्यवहार को वह खडेÞ होकर देख रहे थे तो चिकित्सकों ने उसके साथ भी अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया और गाली-गलौच की, जिसका उन्होंने विरोध किया तो अन्य आठ से दस चिकित्सक एकत्रित हो गए और उनके साथ मारपीट करने लगे। मारपीट में उन्होंने अपना बचाव किया तो डॉ. रोमा का नजर का चस्मा टूटकर लग गया और उसे चोट आ गई, जिसकी सरोजबाला ने भी थाने में लिखित में शिकायत दर्ज कराई है।

Updated : 11 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top