Home > Archived > बडगाम में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी,मुठभेड़ में हिजबुल के 3 आतंकी ढेर

बडगाम में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी,मुठभेड़ में हिजबुल के 3 आतंकी ढेर

बडगाम में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी,मुठभेड़ में हिजबुल के 3 आतंकी ढेर
X


श्रीनगर।
जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। बताया जा रहा है कि तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन आतंकियों के नाम दाउद और जावेद बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबल के जवान इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे, इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

हम आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के रेडोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ मंगलवार रात से ही चल रही थी। यहां पर सुरक्षा बलों को 2 से 3 आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान में जुट गए। पुलिस ने आस पास के घरों को खाली करा लिया था। इसी दौरान एक गांव में घेरेबंदी डाले सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम पर देर शाम 7.30 बजे आतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। आतंकियों से हुई मुठभेड़ में कार्रवाई के दौरान सीआरपीएफ, सेना की ऐंटी टेरर यूनिट राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस का विशेष अभियान समूह शामिल रहा। सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि 176 बटालियन के जवान, दूसरी आरआर और एसओजी के साथ तलाशी अभियान में निकले हुए थे, तभी यह मुठभेड़ शुरू हुई। इस बीच श्रीनगर में आर्मी चीफ की समीक्षा बैठक में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब जारी रखने की योजना बनाई गई है।

गौरतलब है कि एनकाउंटर की यह घटना जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर किए गए हमले के एक दिन बाद सामने आई है। सोमवार (10 जुलाई) को अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले में सात लोगों की मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए। मारे गए ज्यादा लोग गुजरात के थे। यह हमला अनंतनाग जिले के श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर रात को 8 बजकर 10 मिनट के करीब हुआ था।

Updated : 12 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top