Home > Archived > ट्रंप ने कहा - अमरनाथ यात्रा में हुआ आतंकवादी हमला निंदनीय

ट्रंप ने कहा - अमरनाथ यात्रा में हुआ आतंकवादी हमला निंदनीय

ट्रंप ने कहा - अमरनाथ यात्रा में हुआ आतंकवादी हमला निंदनीय
X


वाशिंगटन।
अमेरिका के ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के दौरान हुआ आतंकवादी हमला निंदनीय है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार रात हुए आतंकवादी हमले में सात अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई थी और 19 अन्य लोग घायल हुए थे।

बता दें विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नेयुएर्ट ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, वे आम नागरिक थे। उनकी हत्या तब की गई, जब वे प्रार्थना करने के अपने अधिकार का प्रयोग कर रहे थे और यह बात इस हमले को इतना निंदनीय बनाती है। यह हमारे लिए चिंता की बात है। हम हमले में लोगों की मौत होने पर शोक प्रकट करते हैं और जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं। इस बीच, कई अमेरिकी सांसदों ने भी हमले की निंदा की।

गौरतलब है कि कांग्रेस के सदस्य विल हर्ड ने कहा, मेरी संवेदनाएं अमरनाथ यात्रा आतंकवादी हमले के पीडितों एवं उने परिजनों के साथ है। यह हमला निंदनीय है और इसकी निंदा की जानी चाहिए।

कांग्रेस की संदस्य शीला जैक्सन ली ने ट्वीट किया, अमरनाथ यात्रियों पर हमला स्तब्ध करने वाला है। धर्म एक मौलिक एवं मानवाधिकार है। जॉन रैटक्लिफ, जिम कोस्टा, टे पोए, जॉन कुलबर्सन और तुलसी गर्बा समेत कांग्रेस के कई अन्य सदस्यों ने इस हमले की निंदा की।

Updated : 12 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top