Home > Archived > मिताली राज ने रचा इतिहास, सचिन और विराट ने दी बधाई

मिताली राज ने रचा इतिहास, सचिन और विराट ने दी बधाई

मिताली राज ने रचा इतिहास, सचिन और विराट ने दी बधाई
X


नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में भले ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस मैच के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने आईसीसी महिला विश्व कप मैच में अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज कर लिया है। वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज बन गई हैं। इस मामले में उन्होंने इंग्लैंड की बल्लेबाज चार्लोट एडवर्ड्स को पछाड़ा, जिनके नाम 5,992 रन दर्ज थे। मिताली ने यहां खेले जा रहे विश्व कप मैच की पहली पारी के 29वें ओवर की चौथी गेंद पर एक रन लेते ही यह ऐतिहासिक जीत हासिल की।

इस मैच से पहले वह इस मुकाम से 34 रन दूर थीं। यह मिताली का 183वां मैच और 164वीं पारी है। इस मैच में उन्होंने 114 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 69 रनों की पारी खेली। उनके नाम अभी तक 51.52 की औसत से 6,028 रन दर्ज हैं। वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 114 है। उनके हिस्से पांच शतक और 49 अर्धशतक हैं।

हम आपको बता दें कि मिताली के इस रिकॉर्ड के बाद खेल जगत के अलावा कई बड़ी हस्तियों ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें बधाई दी है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एकदिवसीय महिला क्रिकेट में नया विश्व रिकार्ड बनाने वाली भारतीय कप्तान मिताली राज को बधाई दी है। रिकार्डों के बादशाह सचिन ने मिताली को भेजे अपने बधाई संदेश में कहा, मिताली आपका महिला क्रिकेट में एकदिवसीय मैचों में सर्वाधिक रन बनाना एक बड़ी उपलब्धि है। आपको विश्व रिकार्ड बनाने पर ढेरों बधाई। वहीं इंडियन क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने लिखा, ”भारतीय क्रिकेट के लिए महान क्षण, मिताजी राज महिलाओं के एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाली बल्‍लेबाज बन गई हैं। चैम्पियंस की तरह।”

***

और पढ़े.....

*शशिकला जेल में ले रही है स्पेशल ट्रीटमेंट, 2 करोड़ देकर जेल में बनवाई रसोई

*राहुल गांधी के ट्वीट पर स्मृति ईरानी ने कहा, कश्मीर समस्या नेहरू-गांधी परिवार की ही देन

Updated : 13 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top