Home > Archived > एक रिपोर्ट के अनुसार : मोदी सरकार पर बढा जनता का भरोसा, लिस्ट में पहले पायदान पर भारत

एक रिपोर्ट के अनुसार : मोदी सरकार पर बढा जनता का भरोसा, लिस्ट में पहले पायदान पर भारत

एक रिपोर्ट के अनुसार : मोदी सरकार पर बढा जनता का भरोसा, लिस्ट में पहले पायदान पर भारत
X


नई दिल्ली। जी हाँ आपको बता दें कि किसी भी सरकार की सफलता के लिए यह जरूरी है कि जनता का सरकार पर भरोसा होना चाहिए। इस मामले में भारत पहले नंबर पर आ गया है। ऑर्गनाइजेशन फॉर इकनॉमिक कोऑपरेशन एंड डिवलपमेंट की गवर्नमेंट एट अ ग्लांस रिपोर्ट के ताजा संस्करण में विभिन्न देशों में सरकार के प्रति जनता के भरोसे की रिपोर्ट दी गई है। इस लिस्ट में भारत पहले पायदान पर है जबकि इस लिस्ट में सबसे नीचे ग्रीस है। रिपोर्ट के अनुसार भारत में 73 फीसदी लोगों को अपनी सरकार पर भरोसा है। लिस्ट में दूसरे नंबर पर कनाडा है। रिपोर्ट के अनुसार कनाडा के 62 फीसदी लोगों को अपनी सरकार पर भरोसा है।

इस लिस्ट में 15 देशों को शामिल किया गया है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर तुकी और रूस है। इन दोनों देशों के 58 फीसदी लोगों को अपनी सरकारों पर भरोसा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया इस लिस्ट में 7वें और ब्रिटेन 8वें पायदान पर है। फोब्र्स ने एक ट्वीट किया कि भारत के 73 प्रतिशत लोगों का विश्वास वर्तमान सरकार में है। ट्वीट में लिखा है कि भारत के लोग सरकार की कार्यशैली से खुश हैं।

ज्ञातव्य है कि ऑर्गनाइजेशन फॉर इकनॉमिक कोऑपरेशन एंड डिवलपमेंट एक यूनिक फोरम है। यहां 34 लोकतांत्रिक देश आर्थिक स्तर पर एक-दूसरे की मदद करते हैं। साथ ही इस संस्था से 70 से अधिक गैर-सदस्यीय इकोनॉमी भी जुडी हुई हैं, जो एक-दूसरे के आर्थिक विकास, समृद्धि और टिकाऊ विकास के लिए प्रयासरत हैं।

Updated : 14 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top