Home > Archived > विजय माल्या के खिलाफ अवमानना मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगी फैसला

विजय माल्या के खिलाफ अवमानना मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगी फैसला

विजय माल्या के खिलाफ अवमानना मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगी फैसला
X


नई दिल्ली।
बैंकों से 9 हजार करोड का कर्ज लेकर विदेश भागे विजय माल्या के खिलाफ अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुना सकती है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या को 10 जुलाई को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया था। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भी दिया था लेकिन नोटिस के बावजूद विजय माल्या कोर्ट नहीं पहुंचे। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश का पालन न करने और अदालत में उपस्थित ना होने पर अवमानना का दोषी करार दिया था। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के लिए 14 जुलाई का दिन निर्धारित किया गया। साथ ही कोर्ट ने इस मामले पर सोलिसिटर जनरल रंजीत कुमार से भी राय मांगी थी।

हम आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 9 मई को विजय माल्या को अदालत में पेश होने के आदेश दिए थे। वहीं एसबीआई बैंक के नेतृत्व में बने बैंकों के कंसोर्शियम ने याचिका में आरोप लगाया था कि माल्या ने न्यायिक आदेशों का उल्लंघन कर ब्रिटिश कंपनी डिएगो से मिले चार करोड डॉलर अपने बच्चों के नाम हस्तांतरित कर दिए हैं। साथ ही बैंकों ने यह भी आरोप लगाया कि माल्या ने जानबूझकर कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया।

ज्ञातव्य है कि विजय माल्या भारत में बैंकों से करीब 9,000 करोड रुपये का कर्ज लेकर विदेश भाग गए हैं। साथ ही विजय माल्या पर धोखाधडी का भी आरोप है। फिलहाल विजय माल्या लंदन में रह रहे हैं। भारत सरकार विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए यूके के साथ बातचीत में लगी है। प्रत्यपर्ण के मामले में यूके की अदालत में विजय माल्या के खिलाफ केस भी चल रहा है।

Updated : 14 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top