Home > Archived > महिला विश्व कप : भारत और न्यूजीलैंड के लिए कल 'करो या मरो' का मैच

महिला विश्व कप : भारत और न्यूजीलैंड के लिए कल 'करो या मरो' का मैच

महिला विश्व कप : भारत और न्यूजीलैंड के लिए कल करो या मरो का मैच
X


डर्बी।
भारतीय महिला टीम शनिवार को आईसीसी महिला विश्व कप के अपने करो या मरो के मुकाबले में मजबूत न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। इन दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला क्वार्टर फाइनल की तरह होगा। जो टीम इसमें जीत हासिल करेगी वह सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेगी।

एक समय लगातार चार जीत दर्ज करने के बाद लग रहा था कि भारत आसानी से सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेगी, लेकिन उसके बाद लगातार दो हार से उसकी राह कठिन हो गई है।

बता दें कि अंकतालिका में चौथे स्थान पर काबिज भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच हर हालत में जीतना है। मेजबान इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। आखिरी लीग मैच में ये टीमें सेमीफाइनल में अपनी स्थिति तय करने के लिए उतरेंगी।

वहीं भारत और न्यूजीलैंड के लिए यह करो या मरो का मैच है। भारत ने पिछले मैच में काफी धीमी बल्लेबाजी की। स्मृति मंधाना के जल्दी आउट होने के बाद मिताली और राउत ने धीमी शुरुआत की जिससे ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों को दबाव बनाने का मौका मिला।

एक दिवसीय क्रिकेट में 6000 रन बनाने वाली पहली महिला बनी मिताली ने पहले 20 रन बनाने के लिए 54 गेंद खेली। उसने 69 रन बनाने के लिए 114 गेंद खेल डाली।

पहले दो मैचों में अच्छे प्रदर्शन के बाद मंधाना की बल्ला खामोश है और उसे कल उम्दा पारी खेलनी होगी। उसके अलावा राउत, मिताली और हरमनप्रीत कौर से भी अच्छी पारी की उम्मीद होगी।

Updated : 14 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top