Home > Archived > जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन सड़क हादसे में 11 अमरनाथ श्रद्धालुओं की मौत, 35 घायल

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन सड़क हादसे में 11 अमरनाथ श्रद्धालुओं की मौत, 35 घायल

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन सड़क हादसे में 11 अमरनाथ श्रद्धालुओं की मौत, 35 घायल
X


जम्मू।
जम्मू संभाग के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अमरनाथ तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार 11 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और अन्य 35 घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दुर्घटनाग्रस्त बस गहरे नाले में जा गिरी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर बस दुर्घटनाग्रस्त हुई और राहत एवं बचाव अभियान जारी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य परिवहन निगम की यह बस राजमार्ग पर नचनाल्ला, रामसू के समीप फिसलकर एक गहरी खाई में गिर गयी। इस हादसे में ग्यारह श्रद्धालु घटनास्थल पर मारे गए और 35 अन्य घायल हैं।

उन्होंने बताया कि कुछ घायलों की हालत बहुत ही नाजुक है जिसे देखते हुए मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। प्रशासन ने तुरंत राहत एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया है।


हम आपको बता दें कि इससे पहले, बीते सोमवार को कश्मीर में अमरनाथ यात्रा से लौट रहे बस पर आतंकियों ने गोली चलाकर 7 श्रद्धालुओं की जान ले ली थी। हालांकि, हमले में घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती एक महिला की रविवार को मौत हो गई। इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हो गई।

Updated : 16 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top