Home > Archived > पाक की नापाक हरकत : एलओसी पर गोलीबारी में एक जवान और 9 साल की बच्ची की मौत

पाक की नापाक हरकत : एलओसी पर गोलीबारी में एक जवान और 9 साल की बच्ची की मौत

पाक की नापाक हरकत : एलओसी पर गोलीबारी में एक जवान और 9 साल की बच्ची की मौत
X


पुंछ।
जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी जारी है जिसका भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। पाक की ओर से फायरिंग में सेना के एक जवान और 9 साल की बच्ची की मौत हो गई है। सेना के सूत्रों ने बताया है कि दोनों देशों के डीजीएमओ ने नियंत्रण रेखा के हालात को लेकर चर्चा की है।

हम आपको बता दें कि रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी शुरू कर दी।

उन्होंने बताया, “पाकिस्तानी सेना ने सुबह 7.30 बजे छोटे, स्वचालित हथियारों और मोटार्रों से गोलीबारी शुरू की, जो अब तक जारी हैं।” उन्होंने कहा कि भारतीय सेना इस हमले का प्रभावी और मुंहतोड़ जवाब दे रही है। और इससे पहले पाकिस्तान ने दावा किया कि पाक के कब्जे वाले कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से हुई संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में भारतीय सैनिकों ने उनके वाहन पर गोलीबारी की जिसके कारण उनके चार जवान नदी में डूब गये।

पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में मुजफ्फराबाद से 73 किलोमीटर की दूरी पर स्थित आठमुकाम में नीलम नदी के पास चल रहे वाहन को निशाना बनाया गया। साथ ही गफूर ने बताया, कि "गोलीबारी से वाहन नदी में गिर गया और नियंत्रण रेखा संर्ष विराम उल्लंन की टना में चार सैनिक मारे गये।" उन्होंने बताया कि एक सैनिक का शव बरामद कर लिया गया है जबकि चार में से तीन की खोज जारी है।

Updated : 17 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top