Home > Archived > उपराष्ट्रपति चुनाव 2017 : वेंकैया नायडू होंगे एनडीए के उम्मीदवार, कल करेंगे नामांकन दाखिल

उपराष्ट्रपति चुनाव 2017 : वेंकैया नायडू होंगे एनडीए के उम्मीदवार, कल करेंगे नामांकन दाखिल

उपराष्ट्रपति चुनाव 2017 : वेंकैया नायडू होंगे एनडीए के उम्मीदवार, कल करेंगे नामांकन दाखिल
X


नई दिल्ली।
बीजेपी की सोमवार शाम को हुई संसदीय बोर्ड की बैठक में वेंकैया नायडू को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया। वह एनडीए के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। जेपी नड्डा ने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर वेंकैया नायडू के नाम का प्रस्ताव संसदील दल की बैठक के समक्ष रखा था। उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। बताया जा रहा है कि वह मंगलवार को सुबह 11 बजे नामांकन दाखिल करेंगे।

बीजेपी अध्यक्ष ने बताया कि वेंकैया नायडू बचपन से ही भाजपा से जुड़े रहे। उन्होंने बताया कि वेंकैया के नाम पर एनडीए के सभी घटक दलों ने उनका समर्थन किया है। इस बारे में पहले भी उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए नायडू का नाम सामने आ रहा था। किन्तु इस बारे में कुछ कहा नहीं गया था, वही हाल में हुई केंद्रीय बोर्ड की मीटिंग में इस बात का फैसला लिया गया है। इसकी औपचारिक घोषण भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह ने करते हुए वेंकैया नायडू का नाम घोषित कर दिया है।

हम आपको बता दें कि वेंकैया नायडू मोदी सरकार में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री है। वही दक्षिण भारत में वे भाजपा की स्थिति को मजबूत करने में उनका बहुत योगदान है। वेंकैया नायडू एनडीए की तरफ से कल उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए नामांकन भरेंगे। वही विपक्ष द्वारा उनके सामने गोपाल कृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा गया है।

Updated : 17 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top