Home > Archived > मानसून सत्र : आज सरकार को इन मुद्दों पर घेरेगा विपक्ष

मानसून सत्र : आज सरकार को इन मुद्दों पर घेरेगा विपक्ष

मानसून सत्र : आज सरकार को इन मुद्दों पर घेरेगा विपक्ष
X



नई दिल्ली।
आज मानसून सत्र का दूसरा दिन है। सदन में आज विपक्ष की ओर से हंगामे की आशंका जताई जा रही है। जिसमे सरकार को कई मुद्दों पर घेरने के लिए विपक्ष पूरी तैयार है। माना जा रहा है कि जीएसटी, चीन बॉर्डर, पाकिस्तान, किसान सहित कई मुद्दों पर हंगामा हो सकता है। कांग्रेस, लेफ्ट सहित पूरा विपक्ष सरकार पर इन मु्द्दों को लेकर घेरेगा। आपको बता दें कि पहले दिन श्रद्धांजलि देने के बाद मानसून सत्र को स्थगित कर दिया था।

हम आपको बता दें कि सत्र शुरू होने से पहले ही कांग्रेस और विपक्ष की बैठक होनी है, जिसके बाद कांग्रेस की पार्लियामेंट्री कमेटी की बैठक है। जिसमें सरकार को घेरने की रणनीति पर बात हो सकती है। वहीं ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की ओर से चीन के मुद्दे पर नोटिस दिया जा सकता है। इसके अलावा टीएमसी जीएसटी और दार्जिलिंग घटना पर भी सरकार को घेरेगी। साथ ही कांग्रेस पार्टी देश में भीड़ की हिंसा में हो रही मौतों पर सरकार पर हमला बोलेगी। कांग्रेस इस मुद्दे पर नोटिस दे सकती है, इसके अलावा भी कांग्रेस के एजेंडे में चीन, किसान, कश्मीर और नौकरी का मुद्दा है।

गौरतलब है कि दूसरी ओर सरकार भी विपक्ष के हर मुद्दे का जवाब देने को तैयार है। बीजेपी पूरी तरह से तैयार है कि विपक्ष को हर मुद्दे पर करारा जवाब दिया जाएगा। सत्र से पहले बीजेपी की भी बैठक हुई है, जिसमें बीजेपी ने हर मुद्दे के लिए रणनीति तैयार की है। बीजेपी शशिकला के मुद्दे पर भी विपक्षी पार्टियों को घेरेगी। बीजेपी सांसद इस मुद्दे पर संसद के बाहर महात्मा गांधी की मूर्ति के पास धरना भी दे सकते हैं।

***

और पढे...

यूपी विधानसभा में मिलें विस्फोटक पर हुआ बड़ा खुलासा

उपराष्ट्रपति चुनाव : एनडीए के वेंकैया नायडू और यूपीए के गोपाल कृष्ण गांधी आज भरेंगे नामांकन

राष्ट्रपति चुनाव में सपा की फूट उजागर, असर का इंतजार

Updated : 18 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top