Home > Archived > उपराष्ट्रपति चुनाव : एनडीए के वेंकैया नायडू और यूपीए के गोपाल कृष्ण गांधी आज भरेंगे नामांकन

उपराष्ट्रपति चुनाव : एनडीए के वेंकैया नायडू और यूपीए के गोपाल कृष्ण गांधी आज भरेंगे नामांकन

उपराष्ट्रपति चुनाव :  एनडीए के वेंकैया नायडू और यूपीए के गोपाल कृष्ण गांधी आज भरेंगे नामांकन
X


नई दिल्ली।
भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू को एनडीए की तरफ से उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने के बाद आज अपना नामांकन दाखिल करने जायेंगे। नायडू आज सुबह 11 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे। वहीं, विपक्ष के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी भी आज अपना उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन भरेंगे। आपको बता दें कि उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन भरने का आज आखिरी दिन है। सोमवार शाम बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में वेंकैया नायडू के नाम पर मुहर लगाई गई।

हम आपको बता दें कि वेंकैया नायडू की तरफ से नामांकन के दो सेट दाखिल किए जाएंगे। पहले सेट में बतौर प्रस्तावक पीएम मोदी और अनुमोदक गृहमंत्री राजनाथ सिंह के हस्ताक्षर होंगे। दूसरे सेट में प्रस्तावक वित्त मंत्री अरुण जेटली और अनुमोदक विदेश मंत्री सुषमा स्वराज होंगी।

गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस वार्ता कर बताया कि संसदीय बोर्ड के सभी सदस्यों और सहयोगी दलों से चर्चा करने के बाद वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाने का निर्णय लिया गया। पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर नायडू को उपराष्ट्रपति पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार बताया।

बता दें कि वेंकैया नायडू ने अपने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। नायडू के जिम्मे आवास और शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्रालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय की कमान थी।

जानकारी मिली है कि नायडू के उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित होते ही तमाम नेताओं और राजनीतिक दलों ने उन्हें बधाई दी। तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने नायडू को समर्थन देने की बात कही, तो वहीं टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) की के कविता ने साफ किया कि उनकी पार्टी नायडू की उम्मीदवारी का समर्थन देगी।

Updated : 18 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top