Home > Archived > ऐसे हटा सकते है अपनी नेल पॉलिश

ऐसे हटा सकते है अपनी नेल पॉलिश

ऐसे हटा सकते है अपनी नेल पॉलिश
X


स्वदेश वेब डेस्क।
जी हाँ, हम आपको बता दें कि लगभग आजकल सभी लड़कियां अपने हाथों में नेल पेंट का इस्तेमाल करती हैं। नेल पेंट लगाने से हाथ सुन्दर दिखने लगते है। पर नाखुनो पर से नेल पेंट को हटाने के लिए नेल रिमूवर की ज़रूरत पड़ती है। पर अगर आपको कही जाना हो और आपका नेल रेमोवेर खत्म हो गया हो तो ऐसे में नेल पेंट हटाने में बहुत दिक्कत हो जाती है। पर ऐसी भी कुछ चीजे होती है जिनके इस्तेमाल से बिना नेल रिमूवर के भी नेल पेंट को हटाया जा सकता है।

इस तरह उपयोग करके हटा सकते है अपनी नेल पॉलिश

-अपने नाखुनो पर लगी नेल पोलिश को हटाने के लिए अल्कोहल इस्तेमाल करे। इसके लिए थोड़ी सी रुई को अल्कोहल में डुबा लें और उसे धीरे-धीरे नाखून पर रगड़ें।

-सिरके की मदद से भी नेल पॉलिश को हटाया जा सकता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए रुई को सिरके में डुबा लें और उसे धीरे-धीरे नाखून पर रगड़ें।

-गर्म पानी की मदद से आसानी से नेल पॉलिश हटाया जा सकता है। इसके लिए एक बर्तन में थोड़ा सा गर्म पानी लेकर अपने नाखूनों को 10 मिनट तक उसमें डुबो कर रखें। उसके बाद कॉटन के कपडे को नेल पॉलिश पर मल लें।

-क्या आपको पता है की आप नेल पेंट के इस्तेमाल से ही नेल पेंट को हटा सकते है। इसके लिए किसी दूसरे कलर की नेल पॉलिश को अपने हाथो पर लगी नेल पॉलिश पर लगाकर तुरंत पोछ लें। ऐसा करने से पुराना नेल पॉलिश उतर जाएगा।

***

और पढ़े...

नेलपॉलिश का उपयोग यहां भी कर सकते है

सांवली त्वचा को एक दिन में करें गोरा

होठों को गुलाबी और सुन्दर बनाने के लिए करें ये उपाए

Updated : 19 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top