Home > Archived > गुजरात कांग्रेस : शंकर सिंह वाघेला ने कहा - कांग्रेस ने 24 घंटे पूर्व ही पार्टी से निष्कासित किया

गुजरात कांग्रेस : शंकर सिंह वाघेला ने कहा - कांग्रेस ने 24 घंटे पूर्व ही पार्टी से निष्कासित किया

गुजरात कांग्रेस : शंकर सिंह वाघेला ने कहा - कांग्रेस ने 24 घंटे पूर्व ही पार्टी से निष्कासित किया
X


गुजरात के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने कहा कांग्रेस ने 24 घंटे पूर्व ही पार्टी से निष्कासित किया। वाघेला ने पार्टी के निर्णय को बताया विनाशकाले विपरीत बुद्धि। हालाँकि फिलहाल कांग्रेस नेतृत्व ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

बता दें कि अभी कुछ ही दिनों पहले वाघेला ने एक सम्मेलन में पार्टी नेतृत्व पर जमकर हमला बोला था। उनका कहना था कि गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जिस तरह से तैयारी की जा रही है, उससे जीतना संभव नहीं है।

हम आपको बता दें कि दिसम्बर में विधानसभा चुनाव होने है और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला इस समय पार्टी से नाराज दिखाई चल रहे है। कयास लगाए जा रहे है की वाघेला आज ही कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो सकते है। आज शंकर सिंह वाघेला का जन्मदिन है और इस मौके पर बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

बता दें कि कुछ महीनों पहले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अमित शाह ने वाघेला से गुजरात दौरे के दौरान मुलाकात की थी, लेकिन इस मुलाकात को मात्र एक औपचारिक भेंट बताया गया था, लेकिन राजनीतिक सरगर्मियां उसी समय ही शुरू हो गई थी की वाघेला कांग्रेस छोड़कर एक बार फिर भाजपा में शामिल हो सकते है। सूत्रों की मोने तो पिछले महीने ही वाघेला और अमित शाह एक ही प्लैन से गुजरात से दिल्ली भी साथ आए थे।

माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कई विधायक, सांसद और समर्थक आएंगे। इस कार्यक्रम के जरिए वाघेला अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे और माना जा रहा है कि वह कांग्रेस को छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं। कयास तो यह भी है की वो राजनीति से सन्यास भी ले सकते है। दरअसल इसी साल गुजरात में चुनाव होना है लिहाजा वह चाहते हैं कि कांग्रेस उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करे।

लेकिन सूत्रों की मानें तो कांग्रेस ने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया है, हालांकि उन्हें इस बात का आश्वासन दिया गया है कि उन्हें सीटों के बंटवारें में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। बता दें कि वाघेला को भाजपा में शामिल होने से कोई खास लाभ नहीं होने वाला है, बल्कि भाजपा को ही मजबूती मिलेगी। आपको बता दें पीएम मोदी एक समय में वाघेला को अपना राजनीतिक गुरू मानते थे। ऐसे में अगर वाघेला भाजपा में शामिल होते हैं तो भाजपा मजबूत होगी, लेकिन मुमकिन है कि उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाया जाएगा।

***
और पढ़े...

उपलब्धि : वर्तमान में भारत के 42 उपग्रह अंतरिक्ष में स्थापित

सुनंदा पुष्कर मामला : हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

कोबिंद के पैतृक गांव की बिजली गुल, जेनरेटर मंगा ग्रामीणों ने मनाया जीत का जश्न

Updated : 21 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top