Home > Archived > पीएम की नसीहत : लालबत्ती संस्कृति की मानसिकता को दूर करें सांसद

पीएम की नसीहत : लालबत्ती संस्कृति की मानसिकता को दूर करें सांसद

पीएम की नसीहत : लालबत्ती संस्कृति की मानसिकता को दूर करें सांसद
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी सांसदों को ताकीद की है कि वह लालबत्ती संस्कृति की मानसिकता से दूर रहें। उन्होंने भाजपा सांसदों के एक समूह के साथ हुई बैठक में यह नसीहत दी।

शुक्रवार को अपने 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसदों के साथ नाश्ते की मेज पर हुई इस मुलाकात में प्रधानमंत्री ने जीएसटी को लेकर सांसदों से उनके क्षेत्र में हो रही प्रतिक्रिया की जानकारी ली। उन्होंने सांसदों को कहा कि वह अपने क्षेत्र में जाकर जीएसटी के बारे में विस्तार से जानकारी दें और इससे होने वाले फायदे लोगों को बताएं।

उन्होंने सांसदों से सरकार के कामकाज और विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा की। साथ ही सलाह दी कि सांसद आमजन के बीच जाकर काम करें।
केंद्र सरकार ने इस साल एक मई से लालबत्ती संस्कृति पर पाबंदी लगा दी है। केवल आपात सेवाओं के लिए ही अब लाल, नीली बत्ती का इस्तेमाल हो सकता है। मोदी ने कहा कि लालबत्ती संस्कृति का लोकतांत्रिक समाज में कोई स्थान नहीं है। इसलिए इस वीवीआईपी संस्कृति को समाप्त करने के लिए यह कदम उठाया गया।
प्रधानमंत्री ने सांसदों को बताया कि 80 प्रतिशत गन्ना किसानों को उनकी बकाया राशि का भुगतान हो चुका है और उज्ज्वला योजना के तहत गरीब लोगों को रसोई गैस निःशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है जिसका लाभ गरीब घर की महिलाओं का मिल रहा है। इससे पूर्व बीते गुरुवार को प्रधानमंत्री ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसदों से मुलाकात की थी। प्रधानमंत्री संसद सत्र के दौरान भाजपा सांसदों से अलग-अलग समूहों में मुलाकात करते हैं। ये मुलाकात इसी का हिस्सा है।

Updated : 21 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top