Home > Archived > मध्यप्रदेश पर्यटन स्‍कूल क्विज के लिए 29 जुलाई तक होंगे रजिस्‍ट्रेशन

मध्यप्रदेश पर्यटन स्‍कूल क्विज के लिए 29 जुलाई तक होंगे रजिस्‍ट्रेशन

मध्यप्रदेश पर्यटन स्‍कूल क्विज के लिए 29 जुलाई तक होंगे रजिस्‍ट्रेशन
X


भोपाल। ‘प्रश्‍नों के सही उत्‍तर बताओ – हिन्‍दुस्‍तान का दिल घूमकर आओ’ शीर्षक से पर्यटन संबंधी स्‍कूल क्विज में भाग लेने के लिये रजिस्‍ट्रेशन अब आगामी 29 जुलाई को शाम 5 बजे तक करवाया जा सकेगा। मध्यप्रदेश पर्यटन पर केन्द्रित स्कूल क्विज प्रदेश के सभी जिलों में एक साथ 19 अगस्‍त, 2017 को आयोजित की जाएगी।

उल्‍लेखनीय है कि मध्‍यप्रदेश टूरिज्‍म बोर्ड द्वारा यह प्रतियोगिता जिला पर्यटन संवर्द्धन परिषद, जिला प्रशासन एवं स्कूल शिक्षा विभाग के समन्वय से की जायेगी। प्रतियोगिता के संबंध में टूरिज्‍म बोर्ड से जरूरी दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिये संबंधित स्‍कूलों द्वारा जिला पर्यटन संवर्धन परिषद (डी.टी.पी.सी.) तथा नोडल ऑफिसर को आवेदन दिये जा सकेंगे। नोडल ऑफिसर द्वारा प्राप्‍त आवेदन-पत्रों का रजिस्‍ट्रेशन 29 जुलाई 2017, शाम 5 बजे तक किया जाएगा।

प्रतियोगिता का मुख्‍य उद्देश्‍य स्कूल के विद्यार्थियों को पर्यटन-स्थलों के प्रति जागरूक बनाने, उनमें जिज्ञासा उत्‍पन्‍न करने और ऐतिहासिक महत्व की धरोहरों से अवगत करवाकर उनका सामान्‍य ज्ञान और अभिरुचि बढ़ाना है। प्रतियोगिता में जिला-स्तर पर शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के कक्षा 9वीं से 12वीं के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे। प्रत्‍येक विद्यालय से 3 छात्रों की एक टीम ही इसमें भागीदारी करेगी। लिखित क्विज में चयनित 6 श्रेष्‍ठ टीम मल्‍टीमीडिया क्विज प्रतियोगिता में भाग लेंगी। इसमें विजेता एवं उप-विजेता टीम का चयन होगा।

***

और पढ़े...

ऑनलाइन डिग्री और डिप्लोमा शुरू

राजनेता बनने के लिए पॉलिटिक्स लीडरशिप कोर्स शुरु

भारत के राष्ट्र प्रतीकों की ओर आकर्षित करने के लिए यह प्रतियोगिता

Updated : 23 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top