Home > Archived > सेवा से जुड़ा है संवेदनाओं का संबंध: पवैया

सेवा से जुड़ा है संवेदनाओं का संबंध: पवैया

सेवा से जुड़ा है संवेदनाओं का संबंध: पवैया
X

-एफपीएआई ने मनाया स्थापना दिवस

ग्वालियर। सेवा का संबंध सीधे संवेदनाओं से जुड़ा होता है। दूसरे की पीड़ा से जब तक हमारी संवेदनाएं नहीं जुड़ेंगीं, तब तक हम बेहतर ढंग से सेवा कार्य नहीं कर सकते। सेवा का काम प्रचार, श्रेय और स्वार्थ से परे होता है। यह बात प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने रविवार को फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन की ग्वालियर शाखा द्वारा आयोजित 68वें स्थापना दिवस एवं सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कही।

कांचमिल स्थित सामुदायिक भवन परिसर में आयोजित हुए समारोह में श्री पवैया ने कहा कि शिक्षा व चिकित्सा सेवा ऐसे कार्य हैं, जो केवल सरकार के बलबूते संभव नहीं हैं। इसमें समाज और निजी संस्थाओं की भागीदारी भी जरूरी है। इस दिशा में फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन आॅफ इंडिया सराहनीय कार्य कर रही है। स्वास्थ्य एवं समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रहे लगभग दो दर्जन समाजसेवियों को इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री ने एफपीएआई की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। आरंभ में अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर समारोह का शुभारंभ किया गया।

समारोह में एफपीएआई के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य डॉ. रोजा ओल्याई ने भी विचार व्यक्त किए। स्वागत भाषण संस्था के सचिव डॉ. एच एस शर्मा ने दिया। संस्था के उपाध्यक्ष डॉ. डी एस चंदेल ने आभार व्यक्त किया।

Updated : 24 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top