Home > Archived > जीएसटी लागू होते ही पहले हफ्ते बाजारों में दिखा उछाल,सेंसेक्स, निफ्टी में हल्की बढ़त

जीएसटी लागू होते ही पहले हफ्ते बाजारों में दिखा उछाल,सेंसेक्स, निफ्टी में हल्की बढ़त

जीएसटी लागू होते ही पहले हफ्ते बाजारों में दिखा उछाल,सेंसेक्स, निफ्टी में हल्की बढ़त
X


नई दिल्ली।
देश में जीएसटी लागू होते ही घरेलू बाजार के लिए हफ्ते की शुरूआत अच्छी रही। हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में 0.5 फीसदी तक की मजबूती नजर आ रही है।

कारोबार की शुरुआत होते ही निफ्टी 9612.75 तक पहुंचने में कामयाब हुआ, जबकि सेंसेक्स 31258.33 तक पहुंच गया। एफएमसीजी कंपनियों के शेयरों में आई तेजी के दम पर सेंसेक्स-निफ्टी शुरुआती 10 मिनट में आधा फीसदी उछल गए है। हालांकि, जून में कमजोर रही ऑटो सेल्स के चलते ऑटो इंडेक्स दिन के निचले स्तर पर कारोबार रहा है।

इसके अलावा बैंकिंग और फाइनेंशियल कंपनियों के शेयरों पर भी दबाव है। हालांकि ऊपरी स्तरों से सेंसेक्स और निफ्टी में थोड़ी मुनाफावसूली जरूर देखने को मिली है। इस समय निफ्टी 9560 के आसपास है, जबकि सेंसेक्स 31000 के ऊपर टिका हुआ है।

आपको बता दें कि मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी हल्की खरीदारी दिख रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी तक बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.25 फीसदी तक की तेजी नजर आ रही है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी तक मजबूत हुआ है।

Updated : 3 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top