Home > Archived > टमाटर 60 तो धनियां 120 रुपए किलो

टमाटर 60 तो धनियां 120 रुपए किलो

टमाटर 60 तो धनियां 120 रुपए किलो
X

  • सब्जियों पर महंगाई की मार
  • दीपावली तक महंगी ही बिकेंगी सब्जियां

ग्वालियर। दालों के बाद अब सब्जियों पर महंगाई की मार पड़ना शुरू हो गई है। सब्जियों की आवक कम होने और खेतों में पानी भरने के कारण सब्जियों के दाम अधिक हो गए हैं। मण्डियों की बात करें तो यहां टमाटर 60 रुपए तो हरा धनियां 120 रुपए किलो के भाव से बिक रहा है, जबकि कॉलोनियों में भाव इससे कहीं अधिक है। वहीं अन्य सब्जियों के दाम भी अधिक हो गए हैं। सब्जी कारोबारियों के अनुसार फिलहाल दीपावली से पहले सब्जियों के दाम में राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पूर्व दालों के दाम सातवें आसमान को पार कर चुके थे, जबकि वर्तमान में दालों के दाम बहुत कम होकर आम आदमी के बजट में आ गए हैं, लेकिन बारिश के चलते आवक कम होने और खेतों में पानी भरने के कारण सब्जियों के दामों में जबरदस्त तेजी आ गई है। सब्जी कारोबारियों के अनुसार टमाटर की मांग दिल्ली और मुम्बई में बहुत अधिक है। यहां टमाटरों के दाम 100 से 130 रुपए किलो तक हैं, इसलिए व्यापारी टमाटर की गाड़ी ग्वालियर न भेजते हुए बाहर भेज रहे हैं, जिससे टमाटर महंगे दामों पर बिक रहा है।

दो रुपए किलो वाली प्याज 15 रुपए किलो में

कंट्रोल की दुकान पर प्याज का अम्बार लगा हुआ है। प्याज ऐसी है कि इसे कोई लेने वाला नहीं है। वहीं किसान को उनकी मर्जी के अनुसार प्याज का भाव नहीं मिल पा रहा ह,ै जबकि बाजार में प्याज 12 से 15 रुपए किलो के भाव से बिक रही है।

Updated : 4 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top