Home > Archived > पश्चिम बंगाल में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट के बाद हिंसा फैली, धारा 144 लागू

पश्चिम बंगाल में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट के बाद हिंसा फैली, धारा 144 लागू

पश्चिम बंगाल में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट के बाद हिंसा फैली, धारा 144 लागू
X


कोलकाता।
पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना में सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट के बाद हिंसा फैल गई है। यहां समुदायों में आपस में तीखी झड़प हो गई है। हिंसा पर काबू करने के लिए राज्य सरकार ने पुलिस की मदद के लिए बीएसएफ के 400 जवान मौके पर भेजे हैं। पुलिस ने पोस्ट करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है और हालात काबू में बताए जा रहे हैं।

हम आपको बता दें कि सुरक्षा की दृष्टि से हिंसा वाली जगह पर धारा 144 लागू की गई है। साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। पुलिस के अनुसार बसीरहाट अनुमंडल के बदुरिया में दो समुदायों के लोगों के बीच मंगलवार रात एक फेसबुक पोस्ट को लेकर झड़प शुरू हुईं। उसके बाद एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। हिंसक भीड़ ने कई स्थानों पर सड़कों को जाम कर दिया और दूसरे समुदाय के लोगों पर हमला किया तथा कई घरों को आग लगा दी हैै।

हालांकि हिंसा के दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस ने कहा कि बदुरिया में दुकानें बंद रहीं और तनाव आसपास के इलाकों जैसे केवशा बाजार, बांसतला, रामचंद्रपुर और तेनतुलिया में भी फैल गया। वहीं बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बल के दक्षिणी बंगाल फ्रंटियर से 400 जवान बसीरहाट सहित विभिन्न स्थानों पर तैनात किए गए हैं।

Updated : 5 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top