Home > Archived > पीएम मोदी ने इजरायली राष्ट्रपति से की मुलाकात, गंगा सफाई के लिए हुआ विशेष समझौता

पीएम मोदी ने इजरायली राष्ट्रपति से की मुलाकात, गंगा सफाई के लिए हुआ विशेष समझौता

पीएम मोदी ने इजरायली राष्ट्रपति से की मुलाकात, गंगा सफाई के लिए हुआ विशेष समझौता
X


यरूशलम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज इजरायल दौरे का दूसरा दिन है। पीएम मोदी ने इजरायल के राष्ट्रपति रुवेन रिवलिन से मुलाकात की। रुवेन रिवलिन ने प्रोटोकॉल तोडक़र पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया। दोनों नेता एक दूसरे से गले मिले। पीएम मोदी सफेद सूट पहने हुए हैं और नीली रुमाल लिए हैं। दरअसल, इजरायल के झंडे का रंग सफेल और नीला है। अब कुछ ही देर में दोनों देशों के बीच करीब 17 हजार करोड़ का समझौता होगा।



हम आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को मोदी अपने तीन दिवसीय दौरे पर इजरायल दौरे पर पहुंचे, जहां इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने उनका जबरदस्त स्वागत किया। इस दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा, कृषि, निवेश और अंतरिक्ष समेत कई क्षेत्र में समझौते हो सकते हैं। गंगा सफाई अभियान को लेकर भी दोनों देशों के बीच करार हुआ है। दुनिया में पानी शुद्धिकरण की सबसे बेहतरीन तकनीक इजरायल के पास ही है।

ज्ञात हो कि इससे पहले मंगलवार को दोनों प्रधानमंत्रियों ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। पीएम नेतन्याहू ने मोदी के इजरायल दौरे के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि वह योग के प्रति मोदी के उत्साह से काफी प्रेरित हुए और उम्मीद जताई कि भारत-इजरायल साथ मिलकर बेहतर भविष्य के लिए बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं।

Updated : 5 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top