Home > Archived > बचपन के शौक लिए छोड़ी मल्टीनेशनल कंपनी की जॉब

बचपन के शौक लिए छोड़ी मल्टीनेशनल कंपनी की जॉब

बचपन के शौक लिए छोड़ी मल्टीनेशनल कंपनी की जॉब
X


स्पोर्ट्स डेस्क। मिताली राज की कप्तानी में महिला वर्ल्ड कप में भारत ने श्रीलंका को 16 रनों से हराकर लगातार चौथी जीत हासिल की। ये जीत टीम के लिए काफी मायने रखती है। क्योंकि, अभावो के बीच भी इस टीम ने लगातार बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है। इसी टीम में एक खिलाड़ी ऐसी भी है जिसने क्रिकेट के लिए मल्टीनेशनल कंपनी का जॉब ऑफर छोड़ दिया और इस खेल को चुना। हम बात कर रहे हैं इंडियन ऑल राउंडर शिखा पांडे की जो महिला वर्ल्ड कप में इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा है।

करीमनगर, तेलांगना (आंध्र प्रदेश) में पैदा हुई शिखा गोवा में पली-बढ़ी हैं। उन्हें बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक रहा है। उनके पिता सुभाष पांडे केन्द्रीय विद्दालय में हिंदी पढ़ाते थे। शिखा के बारे में वो कहते हैं- "बचपन में उसके पास खुद की बैट, बॉल और स्टंप थे। जिस वजह से गली के लड़के उसे अपने साथ खेलने के लिए बुलाते थे।"

हम आपको बता दें कि शिखा के पास इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल की इंजीनियरिंग डिग्री है। वो इंडियन एयरफोर्स में एयर ट्रैफिक कंट्रोलर भी रह चुकी हैं, लेकिन उनका सपना क्रिकेटर बनने का था। जो आखिरकार साल 2014 में पूरा हुआ और अब वो इस टीम का अहम हिस्सा है। 28 साल की शिखा ने भारत के लिए 27 वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होंने 39 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा टीम को जरूरत के समय में वो बेहतरीन बल्लेबाजी भी करती हैं। दाएं हाथ की बल्लेबाज शिखा ने वनडे में दो फिफ्टी भी जड़े हैं।

Updated : 6 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top