Home > Archived > जम्मू-कश्मीर में जीएसटी लागू होने पर जेटली ने कहा यह संतोष की बात

जम्मू-कश्मीर में जीएसटी लागू होने पर जेटली ने कहा यह संतोष की बात

जम्मू-कश्मीर में जीएसटी  लागू होने पर जेटली ने कहा यह संतोष की बात
X


नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शों के प्रति समर्पित है। जेटली ने गुरुवार को तालकटोरा स्टेडियम में दिल्ली भाजपा द्वारा आयोजित जीएसटी विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने पंडित दीनदयाल के अन्त्योदय के सिद्धांत और श्यामाप्रसाद मुखर्जी द्वारा दिये गये नारे “एक देश में दो निशान, दो प्रधान, दो विधान नहीं चलेंगे-नहीं चलेंगे“ का पालन करते देश में एकीकृत टैक्स व्यवस्था जी.एस.टी. लाने के लिए अथक प्रयास किये हैं और यह संतोष की बात है कि हम जम्मू-कश्मीर में भी इसे लागू करने में सफल रहे हैं।

इससे पहले केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और संगठन महामंत्री सिद्धार्थन और हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं ने डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के 117वें जन्मदिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर मनोज तिवारी ने कहा कि देश को आजादी मिलने के बाद बड़ी संख्या में लोगों को यह अहसास हुआ कि कांग्रेस पार्टी अपने राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए देश को एक शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में विकसित करने की प्रतिबद्धता से पीछे हट रही है और धर्मनिरपेक्षता के नाम पर छोटे धार्मिक संगठनों को बढ़ावा दे रही है। इसी बात को ध्यान में रखकर श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने शक्तिशाली भारत बनाने के लिए जनसंघ की स्थापना की और भारत में कश्मीर के पूर्ण विलय के लिए अभियान शुरू किया।

उन्होंने कहा कि आज 70 वर्ष बाद देश के अधिकांश लोगों ने डॉ. मुखर्जी और प्रधानमंत्री मोदी के सिद्धांतों पर कार्य कर रही भारतीय जनता पार्टी को समर्थन दिया है जो छद्म धर्मनिरपेक्ष शक्तियों और क्षेत्रीय दलों के दबाव में आये बिना कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देश का सशक्त करने के लिए प्रयत्नशील है।

Updated : 6 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top