Home > Archived > दिनदहाड़े युवकों ने घनी बस्ती में की गोलीबारी

दिनदहाड़े युवकों ने घनी बस्ती में की गोलीबारी

दिनदहाड़े युवकों ने घनी बस्ती में की गोलीबारी
X

- आरोपी और फरियादी हैं बचपन के दोस्त
- एक आरोपी को मौके पर ही दबोचा

ग्वालियर। कोतवाली थाना इलाके में रहने वाले एक युवक पर उसके दोस्तों ने ही कट्टे से फायर कर हमला बोल दिया। हालांकि निशाना चूकने से गोली उसे नहीं लग सकी। इस मामले में एक आरोपी को क्षेत्रवासियों की मदद से दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक मनीराम का बाड़ा निवासी अभिषेक उर्फ मोनू पुत्र राकेश वर्मा पर उसके दोस्त अंकित चौरसिया निवासी नई सड़क और आकाश निवासी समाधिया कॉलोनी ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर कट्टों से लैस होकर फायर कर दिए। वह तो गनीमत रही कि गोली किसी के लगी नहीं। हालांकि मोहल्ले वालों ने मिलकर एक आरोपी को दबोच लिया, जबकि तीन आरोपी भाग निकलने में सफल रहे। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पकड़े गए आरोपी को गिरफ्तार कर उससे अन्य आरोपियों के संबंध में पूछताछ शुरू कर दी है।

मकान बना विवाद की जड़

मोनू के पिता राकेश ने बताया कि हमारा एक मकान शिवपुरी में भी है। विगत दिनों हमारे छोटे भाई का देहांत होने पर अंकित चौरसिया जो मेरे पुत्र मोनू के बचपन का दोस्त है, उसने मेरे छोटे भाई की पत्नी के साथ मिलकर उक्त मकान के कागजात तैयार करवा लिए और उसे बेचने का प्रयास करने लगा। बुधवार को दोपहर में जब अंकित व आकाश घर आए तो मोनू ने उसे समझाया कि हम लोग तो बचपन के मित्र हैं, तुम क्यों हमारे परिवार के मामले में बीच में पड़ रहे हो। इस पर अंकित ने कहा कि मुझे इस मामले में दो लाख रुपए मिल रहे हैं, इसलिए मैं तो इसे जरूर करूंगा। इस बात पर दोनों में बहस होने लगी तो मोनू ने मुझे फोन कर इसकी जानकारी दी। मैंने घर पहुंचकर दोनों को डांटकर शांत करवा दिया। इसी बीच घर के बाहर खड़ा आकाश अन्य दो युवकों के साथ हाथ में कट्टा लेकर दौड़ लगाकर आता दिखा तो मैंने कट्टा पकड़ने की कोशिश की। इस छीना झपटी में एक गोली ऊपर की ओर चल गई, तभी वहां मौजूद दो लड़कों में से एक ने दूसरे कट्टे से गोली चला दी, लेकिन उसका भी निशाना चूक गया। मौका पाकर आकाश ने फिर कट्टा लोड कर एक और फायर किया, किंतु तब तक मोनू घर के अंदर जा चुका था। इस हंगामे के बीच मोहल्ले के लोग एकत्रित हो गए तो आकाश के साथ आए उसके दोनों साथी कारतूस के खाली खोखे उठाकर भाग निकले, जबकि अंकित व आकाश को हमने पकड़ लिया। इसी बीच आकाश भी हाथ से छूटकर भाग गया तो मोहल्ले वालों ने अंकित को रस्सी से बांध दिया तथा पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने अंकित चौरसिया व आकाश के साथ ही दो अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

आरोपी ने लगाया चेन व मोबाइल छीनने का आरोप

मोहल्ले वालों ने पकड़कर अंकित को पुलिस के सुपुर्द किया तो वह मोनू व उसके परिजनों पर चेन व मोबाइल छीने जाने एवं खुद को बंधक बनाने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगा, जिस पर वहां पहुंचे कोतवाली थाना प्रभारी दामोदर गुप्ता ने जब उसे पुलिसिया ढंग से समझाया, तब कहीं जाकर वह काबू में आ सका।

प्राथमिकी में की गलती

मोनू के पिता राकेश ने बताया कि आरोपियों ने घर के बाहर गोलीबारी की है, जिसका पूरा मोहल्ला गवाह है। यही हमने पुलिस को बताया था, लेकिन प्राथमिकी में घर के भीतर गोली चलाना दर्शाया गया है, जो कि गलत है।

Updated : 6 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top