Home > Archived > इंडिगो की एयर इंडिया के परिचालन को खरीदने में दिलचस्पी

इंडिगो की एयर इंडिया के परिचालन को खरीदने में दिलचस्पी

इंडिगो की एयर इंडिया के परिचालन को खरीदने में दिलचस्पी
X


मुंबई।
विमानन कंपनी इंडिगो ने गुरुवार को कहा कि उसकी रुचि राष्ट्रीय विमान कंपनी एयर इंडिया के विदेशी परिचालन को खरीदने में है, लेकिन वह इसके लिए सरकार के साथ मिलकर संयुक्त उद्यम बनाने के पक्ष में नहीं है।

इंडिगो के सह संस्थापक राकेश गंगवाल के मुताबिक इंडिगो की रुचि एयर इंडिया की कम लागत वाली अंतर्राष्ट्रीय सहयोगी कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस को खरीदने में है। हालांकि, गंगवाल ने यह भी स्पष्ट किया कि इंडिगो की दिलचस्पी एयर इंडिया के अधिग्रहण के लिए सरकार के साथ मिलकर किसी संयुक्त उद्यम का गठन करने में नहीं है। बता दें कि गंगवाल और इंडिगो के दूसरे सह संस्थापक राहुल भाटिया ने विश्लेषकों और निवेशकों के साथ कांफ्रेस कॉल में यह बातें कहीं।

इंडिगो के प्रबंधन ने 30 जून को कहा था कि वह एयर इंडिया की खरीदने के तब तक आगे कदम नहीं बढ़ाएगा जब तक उसे इसमें कोई लाभ नहीं दिखेगा।

बता दें कि इंडिगो के पूर्णकालिक निदेशक व अध्यक्ष आदित्य घोष ने अपने कर्मचारियों को 29 जून को लिखे पत्र में कहा था, ‘‘मैं यह स्पष्ट कर दूं कि अगर यह हमारे कर्मियों, ग्राहकों और शेयरधारकों लाभ का सौदा नहीं होगा, तो हम एयर इंडिया को खरीदने के रास्ते पर आगे नहीं बढ़ेंगे।’’

Updated : 8 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top