Home > Archived > कश्मीर घाटी में आतंकवादियों ने एक गश्ती दल पर किया हमला,तीन सुरक्षाकर्मी घायल

कश्मीर घाटी में आतंकवादियों ने एक गश्ती दल पर किया हमला,तीन सुरक्षाकर्मी घायल

कश्मीर घाटी में आतंकवादियों ने एक गश्ती दल पर किया हमला,तीन सुरक्षाकर्मी घायल
X


श्रीनगर।
उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में शनिवार सुबह आतंकवादियों ने एक गश्ती दल पर हमला किया, जिसमें तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बांदीपोरा जिले के हाजन में आतंकवादियों सुरक्षा बलों को निशाना बनाया, जिसमें तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। इस इलाके में आतंकवादियों की खोज में गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

बताया जा रहा है कि इस महीने में दूसरी बार पर गश्त कर रहे सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाया गया है। सेना के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान 82 मिमी और 120 मिमी मोर्टार के गोले का भी उपयोग कर रहा है। साथ ही आर्मी के पोस्ट और हमारे गांवों पर गोलियां चला रहा है। पाकिस्तान लगातार फायरिंग करके ध्यान भटकाना चाह रहा है और फायरिंग को उनके कवर के तौर पर यूज कर रही है।

हम आपको बता दें कि बुरहान की पहली बरसी के अवसर पर तनाव की आशंका के चलते कश्मीर घाटी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। इसके साथ ही पुलवामा जिले के बुरहान के गृहनगर त्राल में कर्फ्यू लगा दिया गया। यहां पुलवामा, कुलगाम, शोपियां और अनंतनाग जिले में कई जगह पर बुरहान के समर्थक सडक़ों पर उतर आए थे, जिसके बाद प्रशासन ने त्राल में अनिश्चितकालीन कफ्र्यू लगाने का फैसला किया। 8 मई, 2016 को घाटी में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिज्बुल आतंकी बुरहान मारा गया था। उसकी मौत के बाद वहां हिंसा भडक़ उठी थी और महीनों तक घाटी का माहौल खराब रहा था।

Updated : 8 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top